राजस्थान

rajasthan

सीमा पर ड्रोन दिखे तो SOP के अनुसार कार्रवाई करें: स्पेशल डीजी सुरेंद्र पवार

By

Published : Jul 3, 2021, 10:13 PM IST

Updated : Jul 3, 2021, 10:18 PM IST

सीमा सुरक्षा बल के स्पेशल डीजी सुरेंद्र पवार शनिवार को जोधपुर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने बीएसएफ के जवानों के साथ कुछ समय बिताया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगर सीमा पर ड्रोन दिखे तो SOP के अनुसार कार्रवाई करें.

Special DG Surendra Pawar on Jodhpur tour,  Rajasthan News
स्पेशल डीजी सुरेंद्र पवार का जोधपुर दौरा

जोधपुर. जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से आए ड्रोन द्वारा किए गए हमले के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियों ने ड्रोन हमलों से मुकाबले करने के लिए एक SOP जारी कर दी है. इसके तहत सुरक्षा एजेंसियां सीमा पर कार्रवाई करेगी. इसको लेकर पश्चिमी सीमा का दौरा करने आए सीमा सुरक्षा बल के स्पेशल डीजी सुरेंद्र पवार ने BSF के अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं.

पढ़ें-Cyber Crime का गढ़ बन रहा भरतपुर-मेवात, उत्तराखंड DGP ने राजस्थान सरकार को लिखा पत्र

सीमा सुरक्षा बल के स्पेशल डीजी सुरेंद्र पवार ने अपना तीन दिवसीय सीमावर्ती दौरा शनिवार को पूरा कर लिया. शनिवार को जोधपुर में बीएसएफ के जवानों के साथ उन्होंने कुछ समय बिताया. इसके अलावा जोधपुर फ्रंटियर मुख्यालय का निरीक्षण किया. पवार ने सीमा क्षेत्र के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जम्मू कश्मीर में जो ड्रोन घटना हुई है, अगर सीमा पार से किसी तरह का ड्रोन आए तो उसको लेकर जो SOP जारी की गई है उसके अनुरूप कार्रवाई की जाए.

सुरेंद्र पवार ने किया पौधरोपण

स्पेशल डीजी ने शनिवार को जोधपुर बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय के अस्पताल का निरीक्षण किया. यहां बीएसएफ के जवानों से मुलाकात की और पौधरोपण भी किया. इस मौके पर BSF के आईजी पंकज कुमार गुमर और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. अपने दौरे के दौरान स्पेशल डीजी पवार ने जैसलमेर सीमा की चौकियों का दौरा किया.

Last Updated : Jul 3, 2021, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details