राजस्थान

rajasthan

कोरोना गाइडलाइन से बचने के लिए हर शादी के 10 हजार मांगे, निगमकर्मी 6 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

By

Published : Apr 29, 2021, 3:19 PM IST

शादियों के सीजन में जोधपुर प्रशासन कोरोना गाइडलाइन की सख्त पालना करवाने का प्रयास कर रहा है, जिससे की संक्रमण पर नियंत्रण रखा जा सके. लेकिन गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए महती जिम्मेदारी उठाने वाले निगम के कर्मचारी ही इसे तोड़ने के लिए रिश्वत ले रहे हैं.

कोरोना गाइडलाइन की पालना  जोधपुर न्यूज  जोधपुर एसीबी  रिश्वत खोर  रिश्वत लेते गिरफ्तार  Arrested taking bribe  Bribe Khor  Jodhpur ACB  Jodhpur News  Corona Guideline Cradle
निगमकर्मी 6 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

जोधपुर.एसीबी ने गुरुवार को जोधपुर में एक मैरिज गार्डन संचालक की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए जोधपुर नगर निगम (दक्षिण) के सफाई निरीक्षक को 6 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. एसीबी जोधपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपाल सिंह लखावत ने कार्रवाई की है.

निगमकर्मी 6 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

एएसपी भोपाल सिंह के मुताबिक, मैरिज गार्डन संचालक ओम सिंह ने एसीबी को प्रार्थना पत्र दिया था. नगर निगम का सफाई निरीक्षक सुरेंद्र बारासा उससे मैरिज गार्डन में होने वाली प्रत्येक शादी के लिए 10 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा है. यह राशि देने पर वह कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर कोई बाधा उत्पन्न नहीं करेगा. नहीं देने पर वह मैरिज गार्डन सीज करने की धमकी देता है.

यह भी पढ़ें:धौलपुर में ACB का एक्शन : 25 हजार घूस लेते B.Ed कॉलेज संचालक को दबोचा

मैरिज गार्डन में 25 अप्रैल को हुई शादी के लिए सफाई निरीक्षक ने 10 हजार रुपए देने की जिद की तो संचालक ने एसीबी में शिकायत कर दी. उसके सत्यापन में सफाई निरीक्षक ने 8 हजार की मांग की और 2 हजार रुपए ले भी लिए. ऐसे में गुरुवार को मैरिज गार्डन पर 6 हजार देना तय हुआ. सफाई निरीक्षक जब 6 हजार लेने पहुंचा तो एसीबी ने उसे 6 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें:सहकारी दुग्ध डेयरी ऑपरेटर 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

हर गार्डन से वसूली

मैरिज गार्डन संचालक ओम सिंह ने बताया, सफाई निरीक्षक ने उससे जब रिश्वत मांगी तो यह भी बताया कि वह वार्ड संख्या- 44 और 45 में जितने भी गार्डन हैं. उन सभी से प्रत्येक शादी के लिए 10 हजार रुपए लेता है, आपको भी देने पड़ेंगे. इससे साफ हो रहा है, सफाई निरीक्षक की मिलीभगत से कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं हो पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details