राजस्थान

rajasthan

Booster Dose in Jodhpur : शहर में बढ़ते कोरोना के मामले, क्रिकेटर रवि बिश्नोई ने लगवाई बूस्टर डोज...

By

Published : Jul 15, 2022, 9:17 PM IST

जोधपुर शहर में कोरोना के मामले (Corona Case in Jodhpur) लगातार बढ़ रहे हैं. 180 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले सामने आ चुके हैं. इसी बीच सरकार ने शुक्रवार से निशुल्क (प्रीकॉशन डोज) बूस्टर डोज लगाने का अभियान शुरू कर दिया है. क्रिकेटर रवि बिश्नोई ने बूस्टर डोज लगवाई और लोगों से टीकाकरण करवाने की अपील की.

Cricketer Ravi Bishnoi applied booster dose
क्रिकेटर रवि बिश्नोई ने लगाई बूस्टर डोज

जोधपुर. शहर में हर दिन कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बीते कुछ दिनों से प्रतिदिन 20 से 30 नए मामले सामने आ रहे हैं. वर्तमान में शहर में 180 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले हो चुके हैं. 5 रोगी अस्पताल में भर्ती भी हैं. इस बीच सरकार ने (प्रीकॉशन डोज) बूस्टर डोज से वंचित लोगों के लिए निशुल्क टीका लगाने का अभियान शुक्रवार से शुरू कर दिया. इस अभियान में ही आज भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य क्रिकेटर रवि विश्नोई ने महामंदिर क्षेत्र स्थित टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपनी डोज लगवाई.

रवि बिश्नोई ने लोगों से भी टीकाकरण (Cricketer Ravi Bishnoi Taken Booster Dose) करवाने की अपील की है. इसी तरह से शहर विधायक मनीषा पंवार ने भी डोज लगवाई. स्वास्थ्य विभाग के उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रीतम सिंह ने बताया कि पिछले दिनों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. विभाग इन पर लगातार नजर रखे हुए है. जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, उनके उपचार पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है. निशुल्क प्रीकॉशन डोज अगले 75 दिन तक लगाई जाएगी.

डिप्टी सीएमएचओ जोधपुर ने क्या कहा...

पढ़ें :राजस्थान में चार करोड़ लाभार्थियों को लगनी है प्रिकॉशन डोज, स्टाफ और वैक्सीन सेंटर हुए आधे...चिकित्सा विभाग के सामने चुनौती

ट्रैवल हिस्ट्री वाले परिवार को दे रहे संक्रमण : कोरोना के नए मामले ट्रैवल हिस्ट्री से जुड़े हैं. यानी कि प्रदेश या देश से बाहर की यात्रा के बाद पॉजिटिव आए हैं, इन्हीं लोगों के संपर्क में आने से इनके परिजन संक्रमित हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ऐसे सभी मरीजों का डाटा जुटा रहा है, जिससे और ज्यादा मामले बढ़ने से पहले गाइडलाइन जारी की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details