राजस्थान

rajasthan

सीएम अशोक गहलोत गुरुवार को इंदिरा रसोई का करेंगे शुभारंभ

By

Published : Aug 19, 2020, 9:30 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को जोधपुर के बाहरवीं रोड स्थित इंदिरा रसोई पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए योजना का शुभारंभ करेंगे. जिले में कुल 20 स्थानों पर इंदिरा रसोई योजना का संचालन किया जाएगा.

JodInauguration of Indira Rasoi in Jodhpur,  Jodhpur news hpur news
सीएम अशोक गहलोत

जोधपुर. जरूरतमंद और आमजन को सम्मान के साथ सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गुरुवार को शहर में इंदिरा रसोई योजना का शुभारंभ होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को शहर के बाहरवीं रोड स्थित इंदिरा रसोई पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए इस योजना का शुभारंभ करेंगे.

सीएम अशोक गहलोत गुरुवार को इंदिरा रसोई का करेंगे शुभारंभ

निगम आयुक्त्त रोहिताश्व तोमर ने बताया कि योजना के तहत 8 रुपए का भुगतान खाना खाने वाले की ओर से किया जाएगा, तो वहीं 12 रुपए तक का भुगतान राज्य सरकार की ओर से वहन किया जाएगा. शहर में कुल 16 स्थानों पर इंदिरा रसोई योजना का संचालन किया जाएगा. इनमें से 13 स्थानों का चयन कर लिया गया है ओर यहां रसोई के इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा चुका है.

पढ़ें-अजमेर के 8 निकाय क्षेत्रों में इंदिरा रसोई का होगा संचालन, दक्षिण क्षेत्र में योजना को नहीं मिला एक भी स्थान

इंदिरा रसोई के संचालन के लिए संस्थाओं के नाम तय कर कार्य आदेश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि इंदिरा रसोई में 250 ग्राम रोटी, 100 ग्राम दाल और 100 ग्राम सब्जी दी जाएगी. साथ ही प्रत्येक दिन का मीनू जिला समन्वय समिति की ओर से निर्धारित किया जाएगा. भोजन की क्वालिटी का आकस्मिक जांच करने के लिए फूड इंस्पेक्टर को पाबंद किया गया है. जिला कलेक्टर की ओर से प्रत्येक इंदिरा रसोई के संचालन की मॉनिटरिंग के लिए प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी.

इन स्थानों का किया गया है चयन...

नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व तोमर ने बताया कि इंदिरा रसोई योजना के संचालन के लिए सूरसागर विधानसभा क्षेत्र में फर्स्ट पुलिया स्थित शेल्टर होम, कबीर नगर स्थित शेल्टर होम, दीनदयाल उपाध्याय कम्युनिटी हॉल, फिदुसर चौपड़ स्थित मजदूर चौकी, शहर विधानसभा क्षेत्र में भगत की कोठी शेल्टर होम, बारहवीं रोड चौराहा शेल्टर होम, सुभाष चौक शेल्टर होम, एम्स स्थित नगरनिगम एसआई ऑफिस, रेलवे स्टेशन झाड़े जी की बगीची, सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में राई का बाग बस स्टैंड, गोकुल जी की प्याऊ शेल्टर होम, रैगर समाज हॉस्टल कम्युनिटी हॉल, अनाज मंडी में इंदिरा रसोई का संचालन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details