राजस्थान

rajasthan

Uproar In Rajasthan HC: हाईकोर्ट कॉरिडोर में हंगामा, प्रेम विवाह के विरोध में कोर्ट रूम पहुंचे परिजन...जस्टिस ने जताई नाराजगी

By

Published : Jul 7, 2022, 9:36 AM IST

राजस्थान हाईकोर्ट में बुधवार को परिसर में जमकर हंगामा हुआ (Uproar In Rajasthan HC). जोधपुर मुख्यपीठ में चाक चौबंद व्यवस्था भी काम नहीं आई और विवाहित युगल के परिजन आपस में उलझ गए. इस पूरी घटना पर हाईकोर्ट जस्टिस ने नाराजगी जताई और एक आदेश जारी किया. जानें क्या है पूरा मामला!

Uproar In Rajasthan HC
हाईकोर्ट कॉरिडोर में हंगामा

जोधपुर.राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर मुख्यपीठ में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद कुछ लोग जबरन हाईकोर्ट के कोर्ट रूम तक पहुंच गए (Uproar In Rajasthan HC). इससे पहले भी वो हंगामा बरपा चुके थे. कॉरिडोर में बड़ा तमाशा खड़ा किया था (Chaos in Rajasthan High Court ). इस पूरी घटना से जस्टिस दिनेश मेहता काफी खफा दिखे.

ये था मामला:दरअसल, युवक युवती ने प्रेम विवाह किया था. इसके बाद उन्हें घरवालों के गुस्से का भी अंदाजा था. यही वजह थी कि सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट में याचिका पेश की. इसकी सुनवाई बुधवार (6 जुलाई 2022) को जस्टिस दिनेश मेहता की अदालत में होनी थी. इसकी भनक युवक और युवती के परिजनों को लग गई. फिर पूरा परिवार कोर्ट पहुंच गया. दोपहर को सुनवाई से पहले जब युवक युवती कोर्ट पहुंचे तो दोनों के ही परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया. इतना ही नहीं युवती के परिजन तो हाथापाई पर उतर आए. यहीं नहीं रुके और इसके बाद दोनों कोर्ट रूम में दाखिल हो गए.

पढ़ें. पिता बनने के लिए कैदी को मिली 15 दिन की पैरोल

और माननीय अदालत ने दिया आदेश: यकायक इतनी भीड़ देख जस्टिस मेहता भी नाराज हो गए. तत्काल पुलिस और हाईकोर्ट विजिलेंस रजिस्ट्रार को बुलवा कर सभी को बाहर भेजा गया. इसकी वजह जाननी चाही तो वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश जोशी ने घटना को लेकर कोर्ट को अवगत करवाया और बाहर जो हाथापाई हुई उसकी भी जानकारी दी. कोर्ट ने तत्काल युवक और युवती को पुलिस सुरक्षा देने के निर्देश दिए. युवक को एक सशस्त्र गनमैन की सुरक्षा दी गई ताकि ऐसा दुबारा न हो सके.

20 जुलाई को अगली सुनवाई:याचिका पर सुनवाई 20 जुलाई को रखी गई है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि इतनी चाक चौबंद व्यवस्था के बावजूद इतने सारे लोग अंदर दाखिल हुए तो कैसे? हाईकोर्ट की सुरक्षा के लिए गार्ड के साथ पुलिस बल भी तैनात होता है. इसके बावजूद इस तरह से लोगों की एंट्री सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संशकित करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details