राजस्थान

rajasthan

जोधपुर राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष ने किया अस्पताल का दौरा, काफी हद तक संतुष्ट दिखे

By

Published : Mar 5, 2021, 7:54 PM IST

जोधपुर राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने शुक्रवार को जोधपुर के महात्मा गांधी और मथुरादास माथुर अस्पताल का दौरा किया. अस्पताल की सामान्य व्यवस्थाओं से वे काफी हद तक संतुष्ट नजर आए.

jodhpur news, जोधपुर की खबर
राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष ने किया अस्पताल का दौरा

जोधपुर.जोधपुर राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने शुक्रवार को जोधपुर के महात्मा गांधी और मथुरादास माथुर अस्पताल का दौरा किया. अस्पताल की सामान्य व्यवस्थाओं से वे काफी हद तक संतुष्ट नजर आए.

राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष ने किया अस्पताल का दौरा

पढ़ेंःसदन में उठा सवाई चक भूमि पर पट्टे काटने का मामला, राजस्व मंत्री ने दिया यह जवाब

कुछ जगह पर कमियां मिली उसको सुधारने की बात भी कही एमडीएम अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर को विस्तार देने की बात जरूर कही उन्होंने कहा कि यहां पूरे संभाग से मरीज आते हैं. ऐसे में अगर कोई बड़ी कैजुअल्टी होती है तो यहां जगह कम पड़ सकती है. इस पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने उन्हें बताया कि राज्य सरकार ट्रॉमा को विकसित करने की योजना पर काम कर रही है.

अपने दौरे के दौरान जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास कई वार्ड में गए मरीजों के पास बैठे उनसे पूछा उपचार कैसा मिल रहा है सुविधाएं ठीक है या नहीं कोई परेशानी है तो बताएं. इस दौरान मथुरा दास माथुर अस्पताल के गलियारे की टूटी हुई टाइल्स देखकर उन्होंने कहा कि कम से कम यह मुख्य गलियारे के टाइल्स तो हमेशा ठीक रहनी चाहिए बाद में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बताया गया कि इसे तुरंत दुरुस्त कराएं.

पढ़ेंःहनुमानगढ़ की घटना शर्मनाक, अभियुक्त को फांसी पर चढ़ा देना चाहिएः प्रतापसिंह खाचरियावास

जस्टिस व्यास ने एक बात कही की मैं यह जानना चाहता हूं कि अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी से जुड़े डॉ. कितना समय देते हैं. उन्होंने बताया कि उनके पास कई ऐसे रिपोर्ट आये हैं जिसमें सामने आया है कि यह डॉक्टर सुबह शाम अपने घर बैठकर मरीज देखते हैं, जो गलत है. इस पर बात होनी चाहिए और हमें इस पर सरकार को निर्देश भी देंगे. अपने दौरे के बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और अस्पताल अधीक्षकों के साथ बैठकर व्यवस्थाओं पर चर्चा की और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details