राजस्थान

rajasthan

सीने में दर्द की शिकायत लेकर आया आसाराम एंजियोग्राफी से मुकरा, भेजा गया जेल

By

Published : Feb 18, 2021, 4:49 PM IST

सीने में दर्द की शिकायत लेकर आया जेल से बाहर आया आसाराम एंजियोग्राफी से मुकर गया. आरोपी आसाराम को करीब 40 घंटे बाद दोबारा जेल भेज दिया गया है.

asharam refuses angiography,  asharam latest news
आरोपी आसाराम को दोबारा भेजा गया जेल

जोधपुर. जेल से सीने में दर्द की शिकायत कर अस्पताल आए आरोपी आसाराम को करीब 40 घंटे बाद दोबारा जेल भेज दिया गया. लेकिन खास बात यह रही कि सीने में दर्द की शिकायत करने वाले आसाराम ने कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों से खुद की एंजियोग्राफी करने से इंकार कर दिया.

आरोपी आसाराम को दोबारा भेजा गया जेल

पढ़ें-आसाराम CCU में शिफ्ट, पुलिस की आंखों में धूल झोंक शिल्पी पहुंची अस्पताल

डॉक्टरों ने कहा कि आसाराम की सारी रिपोर्ट नॉर्मल थी, सिर्फ सोनोग्राफी में उनके गाल ब्लैडर में थोड़ा सा संक्रमण नजर आया जिसकी दवा दे दी गई. इसके बाद भी आसाराम ने बेचैनी की बात कही तो गुरुवार सुबह कार्डियोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. संजीव सांगवी ने स्वास्थ्य जांच के बाद एंजियोग्राफी जांच कराने को कहा, इस पर आसाराम ने इंकार कर दिया.

एमडीएम अस्पताल के सीसीयू में आसाराम ने दो रातें गुजारी. इस दौरान वह पूरी तरह से स्वस्थ नजर आया और वह कभी भजन तो कभी गाने गाते भी रहा. हालांकि, कई बार उसने स्टाफ से बात भी की. गुरुवार को उसे सोनोग्राफी के लिए ले जाया गया, उसके बाद जब वापस सीसीयू में लाया गया तो उसने एंजियोग्राफी से इंकार कर दिया.

पढ़ें- आसाराम की बेचैनी और रिपोर्ट की 'पोल' के बीच सुलग रहे कई सवाल

सूत्रों की मानें तो आसाराम का लक्ष्य था कि उसे डॉक्टर बाईपास सर्जरी की एडवाइस दें और वह यह सर्जरी दिल्ली एम्स में करवाना चाहता था. इसके लिए उसे रेफर कर दे. यह बात आसाराम ने मंगलवार रात को महात्मा गांधी अस्पताल में भी बातों-बातों में कही थी कि उसे बायपास के लिए जाना पड़ सकता है. लेकिन डॉक्टर्स ने एंजियोग्राफी के लिए आसाराम से पूछ लिया कि अगर दर्द है तो करवा लो, इस पर आसाराम को इनकार करना पड़ा.

हालांकि, आसाराम के पास अभी एक रास्ता और खुला है कि वह कुछ दिन बाद फॉलोअप चेकअप के लिए वापस अस्पताल आए तो उस समय एंजियोग्राफी करवा ले. आसाराम की पहली सीटी एंजियोग्राफी हो चुकी है, जिसमें उसे एक ब्लॉकेज भी पाया गया था.

उमड़ी साधकों की भीड़

आसाराम के मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती रोने के दौरान चारों तरफ उसके साधक भक्त एकत्र हो गए. जब उसे यहां से ले जाया गया तो कई साधक पुलिस के गाड़ी तक पहुंच गए. इस दौरान एक महिला फूट-फूट कर रोने लगी, जबकि एक महिला छुपकर एक स्कूटर पर बैठी थी और वह तेजी से पुलिस की गाड़ी के पीछे चल पड़ी. इसे देख पुलिस भी सकते में आ गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details