राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, 1 दिन में मिले 317 मरीज, 4 की मौत

By

Published : Aug 22, 2020, 7:49 AM IST

जोधपुर में शुक्रवार को कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूट गए. जिले में 317 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. जो अब तक 1 दिन में सर्वाधिक है. वहीं 4 लोगों की मौत भी दर्ज की गई है.

300 नए पॉजिटिव केस , जोधपुर में कोरोना
300 नए पॉजिटिव केस

जोधपुर.हर दिन सामने आने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में जोधपुर में शुक्रवार को अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने आधिकारिक रूप से शुक्रवार को पूरे दिन में 317 कोरोना के मामलो की पुष्टि की है. जो अब तक 1 दिन में सर्वाधिक है. इसके अलावा शुक्रवार को 4 रोगियों की मौत भी कोरोना से हो गई है. मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है.

जोधपुर में अब तक 139 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 10,341 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. जिले में वर्तमान में 2213 कोरोना के एक्टिव मामले हैं. जिनमें 12 सौ से अधिक लोग होम क्वॉरेंटाइन किए गए हैं, जबकि महात्मा गांधी मथुरादास माथुर एवं जोधपुर एम्स में भी बड़ी संख्या में रोगियों का उपचार चल रहा है. इसके अलावा ऐसे मरीज जिन के लक्षण नहीं हैं और वे अपने घर पर नहीं रह सकते, उन्हें बोरानाडा स्थित कोविड सेंटर पर रखा गया है.

मरने वाले सभी निमोनिया से ग्रसित

शुक्रवार को मरने वाले 4 मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इनमें 45 वर्षीय नारायण राम, 63 वर्षीय पूरणमल, 81 वर्षीय मोहनलाल और 69 वर्षीय बक्ता राम शामिल हैं. चारों निमोनिया से ग्रसित बताए जा रहे हैं. जिसके चलते कोरोना संक्रमण ने इनकी जान ले ली.

यह भी पढ़ें :संक्रमण पर नियंत्रण के लिए शनिवार, रविवार को शुरू करें लाॅकडाउन -देवनानी

12 फीसदी से अधिक संक्रमण दर

शुक्रवार को डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज जोधपुर एम्स डीएमआरसी सहित निजी संस्थानों में कुल 2529 लोगों के नमूनों की जांच की गई. जिसमें 317 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. यह 12.50 फीसदी से अधिक की संक्रमण दर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details