राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: MDM अस्पताल में तैयार हो रहा 250 बेड का चाइल्ड कोविड सेंटर, संगीता बेनीवाल ने किया निरीक्षण

By

Published : May 21, 2021, 3:16 PM IST

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने शुक्रवार को जोधपुर के MDM अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में बच्चों के लिए बनाए जा रहे कोविड-19 सेंटर को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए.

Sangeeta Beniwal,  Mathuradas Mathur Hospital
संगीता बेनीवाल ने किया एमडीएम अस्पताल का दौरा

जोधपुर.कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए राजस्थान सरकार की ओर से अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है. इसी कड़ी में शुक्रवार को राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल जोधपुर पहुंची. इस दौरान उन्होंने मथुरादास माथुर अस्पताल में बच्चों के लिए बनाए जा रहे कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण किया. साथ ही डॉक्टरों की टीम के साथ विस्तृत चर्चा भी की.

संगीता बेनीवाल ने किया एमडीएम अस्पताल का दौरा

पढ़ें-आसाराम की फिर टूटी आस : केरल में आयुर्वेद पद्वति से कराना चाहते थे उपचार, HC ने की अंतरिम जमानत याचिका खारिज

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि हाल ही में वर्चुअल रूप से उनके ओर से प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर के साथ मीटिंग भी की गई है. जहां उन्होंने सभी जिला कलेक्टर को अपने-अपने जिलों में बच्चों के लिए अलग से डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर के निर्देश दिए हैं.

इसी कड़ी में राजस्थान बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष ने शुक्रवार को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में बन रहे बच्चों के लिए कोविड-19 सेंटर का निरीक्षण किया. साथ ही वहां मौजूद सभी डॉक्टर के साथ विस्तृत चर्चा की.

पढ़ें-सावधान! एनकाउंटर स्पेशलिस्ट IPS दिनेश एमएन की रडार पर हैं कालाबाजारी करने वाले

बेनीवाल ने बताया कि जोधपुर में भी जल्द ही बच्चों के लिए 250 बेड का डेडिकेटेड कोविड-19 वार्ड तैयार हो जाएगा. जोधपुर में बनने वाले चाइल्ड कोविड-19 सेंटर में वेंटिलेटर ऑक्सीजन इत्यादि की व्यवस्था सुचारू रूप से हो, इसको लेकर भी निर्देशित किया गया है. संगीता बेनीवाल ने बताया कि अभी जोधपुर, अलवर, बाड़मेर और नागौर में बच्चों के कोविड सेंटर तैयार किए जा रहे हैं और अन्य जिलों में भी जल्द ही तैयार किए जाएंगे.

बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि शुक्रवार को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में दौरे के दौरान वहां के डॉक्टर ने बताया कि चाइल्ड कोविड-19 केयर सेंटर में नर्सिंग स्टाफ की अधिक आवश्यकता रहेगी. इसको लेकर भी उनके ओर से मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल सहित अन्य लोगों से बात की जाएगी. जिससे कि चाइल्ड कोविड-19 सेंटर में किसी प्रकार की कोई समस्या न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details