राजस्थान

rajasthan

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो पोस्ट करने वालों की खैर नहीं, जयपुर पुलिस ने शुरू की धड़पकड़

By

Published : Nov 14, 2019, 8:19 PM IST

Updated : Nov 14, 2019, 11:20 PM IST

सोशल मीडिया पर इन दिनों युवकों की ओर से फायरिंग और हत्यारों को प्रदर्शित करते हुए फोटो व वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैं. जिस पर पुलिस कमिश्नरेट की सोशल मीडिया विंग लगातार अपनी पैनी निगाह बनाए हुए है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने ऐेसे 10 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. साथ ही अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो अपलोड, Jaipur Social Media Cell News

जयपुर. सोशल मीडिया पर इन दिनों फिल्मी अंदाज में युवकों की ओर से फायरिंग और हत्यारों को प्रदर्शित करते हुए फोटो व वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैं. जिस पर पुलिस कमिश्नरेट की सोशल मीडिया विंग लगातार अपनी पैनी निगाह बनाए हुए है. हथियारों के साथ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने का यह जुनून अब युवाओं को हवालात की हवा खिला रहा है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो और वीडियो शेयर करने वाले 10 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.

सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो अपलोड, गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर धौंस जमाने के लिए या फिर लोगों में खौफ कायम करने की नियत से हथियारों के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करने वाले लोगों को जयपुर पुलिस की ओर से गिरफ्तार किया जा रहा है. बता दें कि जयपुर पुलिस अब तक ऐसे 10 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर चुकी है, जिन्होंने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हथियारों के साथ फोटो या वीडियो अपलोड की है. इसके साथ ही अब तक 4 लोगों को पुलिस की ओर से गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

पढ़ें- अयोध्या फैसले पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने वाले 19 लोग गिरफ्तार

वहीं, पुलिस की गिरफ्त में आए लोगों में कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग भी शामिल हैं. पुलिस ने आर्म्स एक्ट, आईटी एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है. उधर, पुलिस के अधिकारियों ने चेतावनी भी दी है कि यदि किसी के पास आर्म्स लाइसेंस है उसके बावजूद भी वह अपने हथियारों का इस तरह से सोशल मीडिया पर प्रदर्शन नहीं कर सकता है. यदि किसी लाइसेंस धारी व्यक्ति के हथियार को कोई दूसरा व्यक्ति फोटो खींचने के लिए और सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए प्रयोग में लेता है तो दोनों लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Nov 14, 2019, 11:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details