राजस्थान

rajasthan

जयपुर में हत्या के मामले में दो आरोप गिरफ्तार

By

Published : Oct 3, 2020, 5:00 AM IST

जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर हत्या की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

jaipur news, accused arrested, jaipur police
जयपुर में हत्या के मामले में दो आरोप गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुहाना इलाके के सुमेर नगर में सड़क किनारे मिले युवक राजकुमार के शव के मामले में पुलिस ने हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में मुहाना निवासी जीतराम उर्फ जीतू और राजेश उर्फ सोनू हरिजन को गिरफ्तार किया है. डीसीपी साउथ मनोज कुमार चौधरी के मुताबिक 16 अगस्त को सुबह मुहाना इलाके के सुमेर नगर में सड़क किनारे एक शव पड़ा होने की सूचना मिली थी.

यह भी पढ़ें-जोधपुर पुलिस विश्वविद्यालय नियुक्तियों में धांधली मामले पर राज्यपाल सख्त, ACB करेगा मामले की जांच

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. मृतक की पहचान राजकुमार पुत्र सत्यनारायण खटीक टोंक निवासी के रूप में हुई थी. मृतक के शव के पास एक खाली इंजेक्शन सिरिंज पड़ी मिली थी. मृतक के शरीर पर चोटों के कोई निशान भी नजर नहीं आए. पुलिस ने मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर जांच पड़ताल शुरू की है. जांच के दौरान मृतक के पैरों में चप्पल नहीं होना और शव मौके पर पटकी हुई होने का संदेह होने पर घटना का खुलासा करने के लिए एडीसीपी साउथ अवनीश कुमार के निर्देशन में टीम का गठन कर मुहाना थाना अधिकारी को जांच के निर्देश दिए गए हैं.

डीसीपी ने बताया कि घटना के संबंध में की गई जांच पड़ताल और संदिग्धों से पूछताछ से मृतक के दोस्त आरोपी जीतराम खटीक और उसके साथी राजेश उर्फ सोनू हरिजन द्वारा मृतक को नशे का हाईडोज इंजेक्शन देने से दिन में आरोपी के फ्लैट पर राजकुमार की मृत्यु होना पाया गया. आरोपी जीतराम और राजेश आपसी षड्यंत्र बनाकर फ्लैट में मृतक की लाश को पटके रखा. देर रात आरोपी जीतराम और राजेश ने मृतक को चादर ओढ़ाकर मोटरसाइकिल पर दोनों के बीच में बैठाकर सुमेर नगर के पास सड़क किनारे पटक कर फरार हो गए थे.

यह भी पढ़ें-SPECIAL: राजस्थान में पांव पसार रहा कोरोना, सरकार ने जयपुरिया अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर में किया तब्दील

मृतक और आरोपी दोनों ही आपस में रिश्तेदार होने और अच्छे दोस्त होने के कारण मृतकों और आरोपी के परिजनों को कोई शक नहीं हुआ. जांच पड़ताल में मामला हत्या का पाया जाने पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर मुख्य आरोपी जीतराम खटीक और उसके साथी राजेश उर्फ सोनू हरिजन को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की जांच पड़ताल से पता चला है कि कीरो की ढाणी हज्यावाला स्थित फ्लैट जिसमें हत्या की घटना हुई है वह फ्लैट आरोपी जीतराम के पिता का है. जिसको आरोपी जीतराम ने अपने दोस्त राजेश उर्फ सोनू हरिजन को किराए पर दे रखा है. मृतक और कथित आरोपी दोनों ही नशे के आदी होने की जानकारी भी सामने आई है. अपने दोस्त के साथ आरोपी जीतराम ने मृतक के साथ इसी फ्लैट में नशे का इंजेक्शन लेना जानकारी में आया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details