राजस्थान

rajasthan

जयपुर: कोरोना काल में ट्रांसपोर्टर्स ने की 3 साल का टैक्स माफ और आर्थिक पैकेज की मांग

By

Published : May 14, 2021, 7:18 PM IST

राज्य सरकार की ओर से 24 मई तक लगाए गए लॉकडाउन और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बंद करने के बाद लगातार ट्रांसपोर्टर्स की ओर से मुख्यमंत्री गहलोत और परिवहन मंत्री से बस ऑपरेटर्स 3 साल तक का टैक्स माफ करने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट व्यवसाय के लिए आर्थिक पैकेज की भी मांग की जा रही है.

jaipur latest news  rajasthan latest news
ट्रांसपोर्टर्स ने की 3 वर्ष का टैक्स माफ और आर्थिक पैकेज की मांग

जयपुर.प्रदेश में राज्य सरकार की ओर से कोरोना की चेन रोकने के लिए लिए 24 मई तक सख्त लॉकडाउन लगाया है. इस लॉकडाउन के अंतर्गत राज्य सरकार की ओर से पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सभी साधनों को बंद कर दिया गया है. जिससे लगातार ट्रांसपोटर्स की तरफ से उनके लिए आर्थिक पैकेज की मांग की जा रही है.

ट्रांसपोर्टर्स ने की 3 वर्ष का टैक्स माफ और आर्थिक पैकेज की मांग

बता दें कि जहां पिछले वर्ष लगे लॉकडाउन में राज्य सरकार ने प्राइवेट बस ऑपरेटर्स की बसों का 3 महीने का सम्पूर्ण टैक्स माफ किया था, तो अब 1 बार फिर बस ऑपरेटर्स की ओर से टैक्स माफी और आर्थिक पैकेज की मांग की जा रही है. वहीं, स्टेज कैरिज बस ऑपरेटर्स के अध्यक्ष कैलाश चंद शर्मा की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से प्राइवेट बस ऑपरेटर्स के बसों की टैक्स माफ करने को लेकर लगातार मांग की जा रही है.

पढ़ें:Rajasthan Corona Update: 14,289 नए मामले आए सामने, 155 मरीजों की मौत

कैलाश शर्मा ने बताया कि स्टेट कैरिज बस ऑपरेटर्स पिछले साल लगे लॉकडाउन से ही दयनीय स्थिति में बने हुए हैं. कुछ बसों का संचालन पिछले साल से ही नहीं हो पा रहा है. इसके साथ ही लगातार बस ऑपरेटर अपना टैक्स जमा करा रहे हैं. जिसपर राज्य सरकार की ओर से रोडवेज के लिए आर्थिक पैकेज जारी करके उसे जिंदा रखा जाता है. ऐसे में राज्य सरकार जल्द से जल्द स्टेज कैरिज बस ऑपरेटर्स के लिए भी आर्थिक पैकेज जारी करें और ट्रांसपोर्टर्स को राहत दें.

इसके अलावा ट्रांसपोर्टर्स की ओर से एक और मांग उठाई जा रही है. जिसके अंतर्गत सभी स्टेट कैरिज बस ऑपरेटर का 3 साल तक का टैक्स भी माफ किया जाए. जिससे ट्रांसपोर्टर्स को राहत मिल सके. हालांकि पिछले वर्ष भी राज्य सरकार की ओर से ट्रांसपोर्टर्स की मांग पर 3 माह का टैक्स माफ किया था. ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या राज्य सरकार ट्रांसपोर्टर्स को राहत देती है या बस उसपर टैक्स वसूलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details