राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Oct 19, 2020, 7:02 AM IST

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टुडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

for news today,  top 10 big news of india
आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

  • निकाय चुनावों के लिए नामांकन आज आखिरी दिन
    निकाय चुनावों के लिए नामांकन का आखिरी दिन

प्रदेश के जयपुर, जोधपुर और कोटा में नगर निगम चुनावों के लिए नामांकन भरने की आज अंतिम तारीख है. निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रविवार देर रात कर प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की.

आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें
  • लक्ष्मी विलास होटल मामले में सुनवाई
    लक्ष्मी विलास होटल मामले में सुनवाई

उदयपुर की लक्ष्मी विलास होटल के विनिवेशन मामले को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में आज सुनवाई की जाएगी. इससे मामले में गुरुवार को गुरूवार को सुनवाई अधूरी रह गई थी. पूर्व मंत्री अरूण शौरी, आशीष गुहा, भारत होटल की एमडी ज्योत्सना सूरी और कांतिलाल की ओर से पेश की गई याचिकाओं पर सुनवाई होगी.

  • PM मोदी वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को करेंगे संबोधित
    वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन समारोह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रैंड चैलेंजेज वार्षिक बैठक 2020 के उद्घाटन समारोह में मुख्य भाषण देंगे. बता दें कि पिछले 15 वर्षों से ग्रैंड चैलेंज वार्षिक बैठक स्वास्थ्य और विकास में सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय नवाचार सहयोग को बढ़ावा देने का कार्य कर रहे हैं. ये बैठक 19 से 21 अक्टूबर के बीच वर्चुअल होगी. इस दौरान COVID-19 पर 'भारत फॉर द वर्ल्ड' फ्रेमिंग पर जोर दिया जाएगा.

  • कोसी नदी में रामविलास पासवान का अस्थि विसर्जन
    रामविलास पासवान का अस्थि विसर्जन

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान खगड़िया जिले के अलौली जाएंगे. वो अपने पिता रामविलास पासवान के अस्थि कलश को कोसी नदी में विसर्जन करेंगे.

  • आज CM नीतीश करेंगे चुनावी जनसभा
    आज CM नीतीश करेंगे चुनावी जनसभा

बिहार विधानसभा चुनाव को लकर मुख्यंमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी आज चुनावी जनसभा करेंगे. वो पटना, गया, औरंगाबाद और जहानाबाद में चुनावी सभा करेंगे. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार रविवार को बक्सर में चुनावी जनसभा किए.

  • बिहार चुनावी बांड आज बिक्री के लिए खुला
    बिहार चुनावी बांड आज बिक्री के लिए खुला

केंद्र सरकार ने बिहार चुनाव से पहले चुनावी बांड की 14वीं श्रृंखला को मंजूरी दे दी थी. ये बिक्री के लिए आज खुलेगा और 28 अक्टूबर 2020 को बंद होगा.चुनावी बांड को राजनीतिक दलों को मिलने वाले नकद चंदा के विकल्प के रूप में लाया गया है. इस पहल का मकसद राजनीतिक कामों के लिए या राजनीतिक पार्टियों को मिलने वाले चंदे में पारदर्शिता लाना है.

  • दिल्ली वक्फ बोर्ड चेयरमैन का चुनाव आज
    दिल्ली वक्फ बोर्ड चेयरमैन का चुनाव आज

दिल्ली में वक्फ बोर्ड चेयरमैन पद के लिए आज चुनाव होगा. चेयरमैन के चुनाव के लिए अमानतुल्लाह खान प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं

  • मध्यप्रदेश में भाजपा का मौन व्रत
    मध्यप्रदेश में भाजपा का मौन व्रत

मध्‍य प्रदेश के दिग्‍गज कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ के भाजपा प्रत्‍याशी इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर बीजेपी पूरी ताकत के साथ हमलावर हो गई है.इस बयान को लेकर बीजेपी आज प्रदेश भर में मौन व्रत करेगी. भोपाल में सीएम शिवराज और ग्वालियर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा मौन व्रत करेंगे. जबकि प्रदेश भर में बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौन व्रत रखेंगे. यह मौन व्रत 2 घंटे के लिए रखा जाएगा.

  • वैज्ञानिक एस चंद्रशेखर की जंयती आज
    वैज्ञानिक एस चंद्रशेखर की जंयती आज

देश के जाने-माने खगोल भौतिक विज्ञानी सुब्रमण्यन चंद्रशेखर की आज 110वीं जयंती है.नोबेल पुरस्कार से सम्मानित चंद्रशेखर की गिनती बीसवीं शताब्दी के महान खगोल भौतिक विज्ञानियों में की जाती है.

  • आईपीएल 2020 में आज CSK vs RR का मैच
    आईपीएल 2020 में आज CSK vs RR का मैच

आज आईपीएल में चेन्नई सूपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 37 वां मुकाबला होगा. ये मैच शेख जयाद स्टेडियमें अबूधाबी में खेला जाएगा. प्वाइंट टेबल में राजस्थान तीसरे नंबर पर है. वहीं, चेन्नई छठे नंबर पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details