राजस्थान

rajasthan

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स से तीन शिक्षकों को हटाया, दोबारा नहीं लगाने के लिखित आश्वासन पर अड़े विद्यार्थी

By

Published : Apr 7, 2021, 9:24 PM IST

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स में आंदोलनकारी विद्यार्थियों की मांग के चलते तीन शिक्षकों को वहां से हटा दिया गया है. फिलहाल उन्हें पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में रखा गया है. हालांकि, विद्यार्थियों की मांग है कि इन शिक्षकों को दुबारा राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स में नहीं लगाने की लिखित सहमति देने पर ही वे अपना आंदोलन खत्म करेंगे.

Demand for students of Rajasthan School of Arts, राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स के विद्यार्थियों की मांग
राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स के विद्यार्थियों की मांग

जयपुर.कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने आंदोलन कर रहे विद्यार्थियों की मांग के चलते तीन शिक्षकों को वहां से हटाकर पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में रखा है. हालांकि, विद्यार्थियों ने यह कहते हुए अभी आंदोलन खत्म करने से मना कर दिया है कि उन्हें लिखित में यह आश्वासन दिया जाए कि इन शिक्षकों को दोबारा राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स में नहीं लगाया जाएगा.

बता दें कि विद्यार्थिओं का कहना है कि ये तीनों शिक्षक उनके विषय से जुड़े नहीं है. इसलिए उन्हें यहां लगाए जाने के बाद से ही विवाद चल रहा था और विद्यार्थियों ने पहले कक्षाओं का और फिर प्रैक्टिकल परीक्षा का बहिष्कार कर दिया था. दूसरी ओर कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स सात अधिकारियों को प्रायोगिक परीक्षा के लिए बतौर वीक्षक लगाया गया है.

पढ़ें-Twitter पर सियासी तंज : पहले गहलोत गुट के संयम का टूटा था 'संयम', अब पायलट कैंप के विश्वेन्द्र सिंह ने यूं चलाए 'तीर'

जयपुर के चार शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी

पिछले दिनों संभागीय आयुक्त डॉ समित शर्मा के निरीक्षण में गड़बड़िया मिलने पर चार शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. संभागीय आयुक्त शर्मा ने 31 मार्च को स्कूलों का निरीक्षण किया था. इस दौरान गड़बड़ियां मिलने पर उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए थे. इस पर शिक्षा विभाग की ओर से संतोष वर्मा, रामावतार शर्मा, खुशबू सेठी और सीताराम माली को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details