राजस्थान

rajasthan

राजस्थान विधानसभा: आज नहीं होगा प्रश्नकाल, गडकरी और गुलाम नबी करेंगे संबोधित

By

Published : Sep 12, 2021, 1:10 PM IST

Updated : Sep 13, 2021, 8:29 AM IST

राजस्थान विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल नहीं होगा. सोमवार को विधानसभा में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता गुलाम नबी अपना संबोधन देंगे.

Rajasthan Vidhan Sabha Latest News, Rajasthan Vidhan Sabha News
राजस्थान विधानसभा

जयपुर.राजस्थान विधानसभा के मौजूदा सत्र में सोमवार को प्रश्नकाल नहीं होगा. हालांकि, सदन की कार्यवाही जरूर चलेगी, लेकिन उससे पहले विधानसभा के सदन हॉल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मौजूदा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का संबोधन होगा.

पढ़ें- 18 सितंबर तक चलेगी विधानसभा, 10 सितंबर को अवकाश...सोमवार को आएंगे गडकरी और गुलाम नबी

दरअसल, सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद गुलाम नबी आजाद जयपुर प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वे राजस्थान विधानसभा में होने वाले राष्ट्रमंडल संसदीय संघ राजस्थान शाखा के सेमिनार को संबोधित करेंगे. 'संसदीय प्रणाली और जन अपेक्षाएं' विषय पर होने वाला यह सेमिनार सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होगा.

सेमिनार दो सत्र में होगी. इसके शुभारंभ सत्र को पूर्व सांसद गुलाम नबी आजाद संबोधित करेंगे तो वहीं दूसरे सत्र को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी संबोधित करेंगे. सेमिनार में सभी विधायक और सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे. सेमिनार खत्म होने के बाद दोपहर को विधानसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होगी.

पेश किए गए विधेयक पर चर्चा से शुरू होगी कार्यवाही

सेमिनार दोपहर करीब डेढ़ बजे समाप्त होगा और उसके कुछ देर बाद सदन की कार्यवाही शून्यकाल से शुरू होगी. इस दौरान सदन में कुछ विभागों के प्रतिवेदन रखे जाएंगे और दो ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी रखे जाएंगे. फिर उन विधेयक पर चर्चा शुरू होगी जो पहले दिन सदन के पटल पर इंट्रोड्यूस कराए गए थे.

Last Updated : Sep 13, 2021, 8:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details