राजस्थान

rajasthan

कोविड महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद में संस्थाओं का सहयोग सराहनीय : संभागीय आयुक्त

By

Published : May 26, 2021, 7:51 PM IST

कोरोना संक्रमण के बीच परेशान हो रहे लोगों को राहत देने के लिए कई संस्थाएं आगे बढ़कर मदद कर रही हैं. इन संस्थाओं की ओर से किए जा रहे प्रयासों के कारण कई लोगों को राहत मिल रही है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जयपुर समाचार, jaipur news
कोविड महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद में संस्थाओ का सहयोग सराहनीय

जयपुर.संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने बुधवार को नवोदय फैमिली वर्ल्ड वाइड संस्था की ओर से जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए उपलब्ध कराई गई 400 पैकेट खाद्य सामग्री के वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया.

कोविड महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद में संस्थाओ का सहयोग सराहनीय

उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद में संस्थाओ का सहयोग सराहनीय है. राज्य सरकार की ओर से प्रयास किए गए हैं कि लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बंद नहीं हों, इंडस्ट्रीज को भी चालू रखा गया है. इसके कारण पिछले वर्ष की तरह इस बार मजदूरों का पलायन भी नहीं हुआ है. कई छोटे काम धंधों को भी समय सीमा में खुलने की इजाजत देकर इनसे जुडे़ लोगों को राहत दी गई है. इंद्रा रसोई के माध्मय से भी रोजाना कमाकर जीवन यापन करने वाले लोगों को राहत दी गई है.

यह भी पढ़ें:Special: गायों में कोरोना संक्रमण फैलने की अनिश्चितताओं के बीच हिंगोनिया गोशाला में उठी ये मांग

कई संस्थाओं की ओर से कच्ची बस्तियों में और ऐसे जरूरत मंदों को जिनका रोजगार प्रभावित हुआ है, उनके घरों तक राहत सामग्री भेजने का काम शुरू किया गया है. ग्रुप के संस्थापक सीताराम नारनोलिया ने बताया कि पिछले कोरोना काल के दौरान इस ग्रुप का निर्माण किया गया था. जिसमें अब तक 1 लाख से अधिक लोग जुड़ चुके हैं. 26 मई से 28 मई 2021 तक दिल्ली और जयपुर में लगातार तीन दिन तक जरूरतमंद व्यक्तियों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए जाएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details