राजस्थान

rajasthan

बीजेपी किसान मोर्चा के 5 लाख सदस्य का लक्ष्य पूरा, आगामी चुनावों में जीत का पूरा भरोसा : कैलाश चौधरी

By

Published : Sep 7, 2019, 7:37 PM IST

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने दावा किया है कि भाजपा किसान मोर्चा ने सदस्या अभियान के तहत अपने 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा कर लिया है. उन्होंने आगामी पंचायती राज चुनाव में भाजपा की जीत का पूरा भरोसा जताया है.

Kailash choudhary latest news, राजस्थान भाजपा किसान मोर्चा

जयपुर.निकाय और पंचायती राज चुनाव नजदीक आने के साथ ही बीजेपी ग्रामीण वोट बैंक को साधने की कोशिश में लग गई है. बीजेपी ने अपने किसान मोर्चा को सबसे ज्यादा 5 लाख सदस्य बनाने का टारगेट दिया था. जिसे पूरा करने का दावा केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किया है.

पढ़ेंःराष्ट्रपति कोविंद के लिए पाकिस्तान का एयरस्पेस खोलने से इनकार

दरअसल, विधानसभा चुनाव में हार कम सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी की नजरें अब नगर निकाय चुनाव पर हैं. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जिस तरीके से 'मोदी फैक्टर' के जरिए जीत हासिल की, ऐसे में अब वो चाहेगी की आगामी निकाय और पंचायती राज चुनावों में भी जीत दर्ज की जाए.

बीजेपी किसान मोर्चा के पाँच लाख सदस्य का लक्ष्य किया पूरा : प्रदेशाध्यक्ष, भाजपा किसान मोर्चा

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्र में कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पार्टी की तरफ से सदस्यता अभियान में 5 लाख नए सदस्य बनाने का टारगेट मिला था जिसे पूरा कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से लोकसभा चुनाव में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया था, वह भरोसा आज भी कायम है. जनता आगामी नगर निकाय और पंचायती राज चुनाव में बीजेपी को बहुमत देगी.

पढ़ेंः'एक व्यक्ति एक पद' पर सचिन पायलट का जवाब, कौन किस पद पर रहेगा इसका फैसला सोनिया गांधी करेंगी

कैलाश चौधरी कहा कि जिस तरीके से पिछले 8 महीने में राज्य में कांग्रेस की सरकार ने जो जनता के साथ छलावा किया है उसे जनता समझ चुकी है. कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले किसानों को वादा किया था कि वह उनका संपूर्ण कर्ज माफ करेगी. लेकिन सत्ता में आते वो सारे वादे भूल गई. किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं. लेकिन सत्ता में चूर कांग्रेस अपनी दमनकारी नीति से आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है.

पढ़ेंःसीएम और डिप्टी सीएम कुर्सी के झगड़े में लगे हैं, और जनता त्राहि त्राहि कर रही हैः कैलाश चौधरी

कैलाश चौधरी कहा कि सदस्य अभियान के दौरान जब पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच में गए थे उस वक्त जनता का भरोसा कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी के साथ आ गया था. जिस तरीके से कांग्रेस ने झूठे वादे करके सत्ता में आए और उसके बाद वादा पूरा नहीं किया उससे जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है. किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कार्यकर्ताओं का आभार जताया. उन्होंने आगामी चुनावों में किस तरीके से बीजेपी के पक्ष में मतदाता को किया जाए इसको लेकर भी जागरूक किया.

Intro:
जयपुर

बीजेपी किसान मोर्चा के पाँच लाख सदस्य का लक्ष्य किया पूरा , अब पंचायत राज चुनाव में जीत को पूरा भरोषा

एंकर:- पंचायत चुनाव नजदीक आने के साथ ही बीजेपी ग्रामीण वोट बैंक को साधने की कोशिश में लग गई है , यह वजह है कि बीजेपी ने अपने किसान मोर्चा को सबसे ज्यादा सदस्य बनाने का टारगेट दिया , किसान मोर्चा को मिले 5 लाख के टारगेट को पूरा कर लिया है बीजेपी को लगता है कि वह धारा 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दे के जरिए मतदाता को अपने पक्ष में कर पाएगी ।


Body:VO:- संभवत फरवरी में पंचायत राज चुनाव होने ऐसे में विधानसभा चुनाव में हार जीत चुकी बीजेपी की नजरें अब पंचायत राज चुनाव पर है , लोकसभा चुनाव में किस तरीके से मोदी फैक्टर के जरिए बीजेपी ने जीत हासिल की उसी फैक्टर को बरकार रखते हुए बीजेपी पंचायत चुनाव में जीत हासिल करना चाहती है , बीजेपी को लगता है कि जम्मू कश्मीर धारा 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दे के जरिये बीजेपी छोटे चुनाव में भी जीत हासिल करेंगी , वैसे बीजेपी की नजरें 70 फीसदी गांव में निवास करने वाले मतदाता पड़े इसलिए बीजेपी ने अपने प्रदेश किसान मोर्चा को सदस्यता अभियान में 5लाख सदस्य बनाने का टारगेट दिया , हालांकि किसान मोर्चा ने अपने टारगेट को समय से पूर्व पूरा कर लिया किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्र में कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पार्टी की तरफ से सदस्यता अभियान में जो टारगेट किसान मोर्चा को दिया गया था उसका चला के टारगेट को मोर्चे ने पूरा कर लिया उन्होंने कहा कि जिस तरीके से लोकसभा चुनाव में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर भरोसा जताया था वह भरोसा आज भी कायम है जनता पंचायत राज चुनाव में बीजेपी को बहुमत देगी कैलाश चौधरी कहां की जिस तरीके से पिछले 8 महीने में राज्य में कांग्रेस की सरकार ने जो जनता के साथ छलावा किया है उसे जनता समझ चुकी है कांग्रेस से सत्ता में आने से पहले किसानों को वादा किया था कि वह उनका संपूर्ण कर्ज माफ करेगी लेकिन सत्ता में आने के साथ ही वह उनके वादे को भूल गई किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सत्ता में चूर कांग्रेस अपनी दमनकारी नीति से आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है कैलाश चौधरी कहां की सदस्य अभियान के दौरान जब पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच में गए थे उस वक्त जनता का भरोसा कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी के साथ आ गया था जिस तरीके से कांग्रेस ने झूठे वादे करके सत्ता में आए और उसके बाद वादा पूरा नहीं किया उससे जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है ।

बाइट:- कैलाश चौधरी - केंद्रीय कर्षि राज्य मंत्री


Conclusion:V0:- अपने लक्ष्य पूरा करने के बाद बीजेपी किसान मोर्चा की आज भाजपा कार्यालय में बैठक बुलाई गई बैठक के जरिए किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कार्यकर्ताओं का आभार जताया साथ ही उन्होंने पंचायत चुनाव में किस तरीके से बीजेपी के पक्ष में मतदाता को किया जाए इसको लेकर भी जागरूक किया बीजेपी को लगता है कि कश्मीर 370 धारा और तीन तलाक जैसे मुद्दे के जरिए नगर निकाय और पंचायत चुनाव में जीत हासिल की जा सकती है लेकिन क्या इन छोटे चुनाव में स्थानीय मुद्दों से ज्यादा राष्ट्रीय मुद्दा हावी रहेंगी यह देखने वाली बात होगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details