राजस्थान

rajasthan

फोर्टी वुमेन्स की ओर से टॉक शो का आयोजन, शिक्षा पद्धति और नई शिक्षा नीति पर चर्चा

By

Published : Mar 13, 2021, 10:32 PM IST

फोर्टी वुमेन्स की ओर से शनिवार को वर्तमान शिक्षा पद्धति को लेकर एक टॉक शो का आयोजन किया गया. जिसमें वर्तमान शिक्षा और नई शिक्षा नीति पर चर्चा की गई. इसके साथ ही शिक्षा के साथ ही बच्चों को संजीदा बनाने और जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा देने पर भी जोर दिया गया.

फोर्टी वुमेन्स की ओर से टॉक शो आयोजित,  Talk show organized by Forty Women
फोर्टी वुमेन्स की ओर से टॉक शो आयोजित

जयपुर. फोर्टी वुमेन्स की ओर से आज वर्तमान शिक्षा पद्धति को लेकर एक टॉक शो के आयोजन किया गया. जिसमें वर्तमान शिक्षा और नई शिक्षा नीति पर चर्चा की गई. इसके साथ ही शिक्षा के साथ ही बच्चों को संजीदा बनाने और जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा देने पर भी जोर दिया गया.

फोर्टी वुमेन्स की ओर से टॉक शो आयोजित

इस टॉक शो में राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी, राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अजय असवाल, सोढा गांव की सरपंच छवि राजावत और फैशन डिजाइनर करण विग ने अपने विचार रखे.

पढ़ें-पुलिस पर सवालिया निशान! हाथ पर हाथ धरे बैठी पुलिस को चकमा देकर Bike चोर Lockup से फरार

फोर्टी वुमेन्स की वाईस चेयरमैन हेमा हरचंदानी ने बताया कि देश में 21वीं सदी की शिक्षा पर यह कार्यक्रम रखा गया है। नई शिक्षा नीति भी सरकार लेकर आई है, जो करीब तीन दशक बाद नई शिक्षा नीति आई है. उस पर भी यहां चर्चा हुई. उनका कहना है कि हमारे सामाजिक ताने-बाने को शिक्षा किस तरह प्रभावित कर रही है. क्या हम भेड़ चाल वाली शिक्षा बच्चों को दे रहे हैं या उन्हें मानवीय मूल्यों की जानकारी देकर संजीदा इंसान बनाने में मदद कर रहे हैं. इन बातों पर भी आज के कार्यक्रम में चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details