राजस्थान

rajasthan

सीकर रेप केस के आरोपियों को जल्द मिले सजा : सांसद सुमेधानंद सरस्वती

By

Published : Feb 6, 2020, 3:11 PM IST

लोकसभा में गुरुवार को सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने सीकर में नाबालिग को अगवा कर रेप के मामले को लेकर कहा, कि दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को सरकार को कड़ी सी कड़ी सजा देनी चाहिए. वहीं चूरू सांसद राहुल कस्वां ने सदन में डे-बोर्डिंग में रहने वाले खिलाड़ियों के न्यूट्रिशन का मुद्दा उठाया.

rahul kanswan, Sumedhananad Saraswati, लोकसभा की कार्यवाही
सीकर रेप केस और न्यूट्रिशन का मुद्दा गूंजा

जयपुर/ दिल्ली.सीकर में नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई थी. गुरुवार को लोकसभा में सीकर से सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा, कि बच्ची को बहला-फुसलाकर ले जाया गया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया. वह चीखती रही, इसके बाद उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई.

सीकर रेप केस और न्यूट्रिशन का मुद्दा गूंजा

सुमेधानंद सरस्वती ने कहा, कि 27 तारीख को यह वारदात हुई. इसके बाद 31 तारीख तक FIR दर्ज नहीं की गई. पीड़िता के भाई को थाने में बैठाकर रखा गया. उन्होंने कहा, कि इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों को जल्द से जल्द दंड दिया जाना चाहिए.

यह भी पढे़ें- सीकर : विधायक परसराम मोरदिया की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त

खिलाड़ियों के न्यूट्रीशन का मुद्दा गूंजा

जिले भर में खेल को बढ़ावा देने के लिए डे-बोर्डिगं सेंटर्स खोले गए, लेकिन उनमें रहने वाले खिलाड़ियों को सही मात्रा में न्यूट्रिशन नहीं मिल पा रहा है. गुरुवार को लोकसभा में सांसद राहुल कस्वां ने यह मुद्दा उठाया. चूरू से सांसद राहुल कस्वां ने लोकसभा में कहा, कि चूरू में 4 डे-बोर्डिंग सेंटर हैं. इन सेंटर्स में 20 बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है और हर महीने उनके स्वास्थ और न्यूट्रिशन के लिए 600 रुपए दिया जाता है. साथ ही सेंटर्स को चलाने के लिए 1 लाख रुपए दिए जाते हैं.

कस्वां ने कहा, कि यह 1 लाख रुपए की राशि बहुत कम है और 600 रुपए में बच्चे का न्यूट्रिशन बनना भी मुमकिन नहीं है. उन्होंने सरकार से इस राशि को बढ़ाने की मांग की.

Intro:Body:Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details