राजस्थान

rajasthan

महिला शिक्षकों पर दिए विवादास्पद बयान पर घिरे मंत्री डोटासरा, भाजपा नेता सुमन शर्मा ने कहा- शिक्षा मंत्री नहीं मूर्ख मंत्री है डोटासरा

By

Published : Oct 12, 2021, 1:12 PM IST

Updated : Oct 12, 2021, 2:08 PM IST

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के महिला शिक्षकों पर दिए गए विवादास्पद बयान की चौतरफा निंदा हो रही है. राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने बयान की निंदा करते हुए डोटासरा को शिक्षा मंत्री नहीं बल्कि मूर्ख मंत्री बता दिया. सुमन शर्मा ने कहा कि महिलाओं को अपमानित करना कांग्रेस का कल्चर बन चुका है.

जयपुर न्यूजजयपुर न्यूज, jaipur news , jaipur news
शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर.अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर हुए राज्य स्तरीय समारोह में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के विवादास्पद बयान की चौतरफा निंदा हो रही है. शिक्षा राज्यमंत्री अपने बयान पर घिरते जा रहे हैं. राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने बयान की निंदा करते हुए डोटासरा को मूर्ख मंत्री बता दिया. सुमन शर्मा ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा की शिक्षा मंत्री की बुद्धि पर उन्हें तरस आती है. एक मंत्री पद पर रहकर व्यक्ति इस प्रकार के बयान कैसे दे सकता है. शिक्षा राज्यमंत्री के बयान की निंदा होनी चाहिए. सुमन शर्मा ने कहा कि डोटासरा को महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.

महिला शिक्षकों पर दिए विवादास्पद बयान पर घिरे मंत्री डोटासरा,

डोटासरा ने कहा था जिस स्कूलों में महिला स्टाफ ज्यादा होता है वहां आपस के झगड़े खूब होते हैं. उल्लेखनीय है कि प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर महिला टीचर्स को लेकर एक चौंकाने वाले बयान दिया था. उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में महिला स्टाफ ज्यादा संख्या में हो जाता हैं, वहां पर झगड़े भी ज्यादा ही होते हैं. ऐसे हालातों में सुधार होना चाहिए.

पढ़ें- बसपा का कांग्रेस में विलय: हम 'हाथी' नहीं 'हाथ' का पंजा, जिसे काटकर ही किया जा सकता अलग...उंगलियां समान न सही लेकिन हैं एक साथ

सुमन शर्मा ने कहा की कांग्रेस का कल्चर दूषित हो चुका है. महिलाओं को अपमानित करना कांग्रेस का कल्चर बन चुका है. राज्य महिला आयोग अध्यक्ष का खाली पड़ा पद है जिसे सरकार अब तक नहीं भर पाई है. शर्मा ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा के इस बयान की निंदा होना चाहिए. उन्हें अपने इस बयान के लिए महिलाओं से माफी भी मांगना चाहिए.

महिलाओं से माफी मांगे डोटासरा

सुमन शर्मा ने कहा कि बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगना चाहिए. गौरतलब है कि सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जयपुर में हुए राज्य स्तरीय पुरस्कार समारोह में शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि जहां महिला स्टाफ ज्यादा होता है वहां आपसे झगड़े भी बहुत होते हैं. यदि इसमें सुधार आ जाए तो बात ही कुछ और होगी. डोटासरा ने इस दौरान विधानसभा के चुनाव में भी महिलाओं को आरक्षण की के वकालत की थी.

Last Updated : Oct 12, 2021, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details