राजस्थान

rajasthan

जयपुरः बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान

By

Published : Jul 31, 2020, 6:46 PM IST

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणामों में राजधानी जयपुर के बच्चों ने भी परचम लहराया है. बोर्ड परीक्षाओं में बच्चों ने अच्छे अंक हासिल कर अपने परिवार और अध्यापकों का नाम रोशन किया है. बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक लाने वाले छात्र छात्राओं का सम्मान किया गया. इस मौके पर बच्चों के अभिभावक और अध्यापक भी मौजूद रहे.

board exam, etv bharat hindi news
अच्छे अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान

जयपुर.प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में बालिकाओं ने इस बार बाजी मारी है. बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कई प्राइवेट स्कूलों में सराहनीय पहल की जा रही है. सुकन्या योजना के तहत बालिकाओं को निःशुल्क शिक्षा के साथ मनोबल बढ़ाने और बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए के लिए कई सराहनीय कार्य भी किए जा रहे हैं.

अच्छे अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान

इस कड़ी में राजधानी जयपुर की शंकर नगर स्थित प्राइवेट स्कूल में 10वीं बोर्ड और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल करने वाले बच्चों को स्कूल अध्यापक की ओर से स्कूटी देने की भी घोषणा की गई है. वहीं 60 प्रतिशत से भी ज्यादा अंक लाने वाले बच्चों को इनाम देने की घोषणा की गई है. इस दौरान बच्चों के चेहरों पर खुशी देखने को मिली. साथ ही परिजन भी अपने बच्चों की कामयाबी को देखकर गौरवान्वित हुए. बच्चों ने 90 प्रतिशत से भी ज्यादा अंक हासिल करके नाम रोशन किया है.

पढ़ेंःनई शिक्षा नीति: इंटरव्यू को लेकर डोटासरा ने जताई आपत्ति, केंद्र से की अधिक अनुदान की मांग

कोरोना काल में स्कूल और कॉलेज सभी बंद थे, ऐसे में स्कूल बच्चों ने घर में ही ऑनलाइन पढ़ाई करके यह मुकाम हासिल किया है. दसवीं कक्षा की छात्रा तनुश्री शर्मा ने 96.50 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. ज्योति शर्मा ने 12वीं कला में 95.20 प्रतिशत वहीं दसवीं के छात्र रविंद्र यादव और शुभम शर्मा ने 95.17 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.

इन चारों बच्चों को स्कूल प्रशासन की ओर से एक्टिवा स्कूटी और मोटरसाइकिल देने की घोषणा की गई है. बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और अध्यापकों को दिया है. दसवीं और बारहवीं बोर्ड में मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों ने आईएएस, आईपीएस और सिविल सर्विसेज में अपना करियर चुनने की इच्छा बताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details