राजस्थान

rajasthan

Debate on Rajasthan Budget : शून्यकाल में उठा सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला, घाटोल में मक्का उत्पादन केंद्र खोलने की मांग

By

Published : Mar 2, 2022, 3:22 PM IST

Updated : Mar 2, 2022, 11:54 PM IST

राजस्थान विधानसभा में बुधवार को शून्यकाल (Zero hour in Rajasthan Assembly) में सोजत विधायक शोभा चौहान ने अपने क्षेत्र में घटिया सड़क निर्माण का मामला उठाया. वहीं घाटोल विधायक हरेंद्र निनामा ने अपने क्षेत्र में मक्का उत्पादन केंद्र खोलने की मांग की.

Debate on Rajasthan Budget
राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल

जयपुर.राजस्थान विधानसभा में बुधवार को घटिया सड़क निर्माण (Shoddy road construction case in Rajasthan Assembly) और उसमें भ्रष्टाचार के मामले सहित बांसवाड़ा के घाटोल में मक्का उत्पादन केंद्र खोले जाने का मामला उठा. शून्यकाल में सोजत विधायक शोभा चौहान ने अपने क्षेत्र में घटिया सड़क निर्माण से जुड़ा मामला उठाया. वहीं विधायक हरेंद्र निनामा ने अपने क्षेत्र में मक्का उत्पादन केंद्र खोलने की मांग की.

शून्यकाल में बुधवार को नियम 295 के तहत उठाए जाने वाले सभी प्रश्न स्पीकर ने पढ़े हुए मान लिए और तर्क दिया कि बजट अभिभाषण बहस में ज्यादा से ज्यादा विधायक शामिल होना चाहते हैं. इसलिए यह प्रश्न पढ़े हुए मान लिए गए हैं. वहीं स्थगन के जरिए विधायक शोभा चौहान ने अपने क्षेत्र में खस्ताहाल सड़कों का मामला उठाया. चौहान ने कहा कि अधिकारी और ठेकेदार मिलकर क्षेत्र में घटिया सड़कें बनवा रहे हैं. जिससे सरकार को राजस्व की हानि तो हो ही रही है और जनता भी परेशान हो रही है.

पढ़ें:Rajasthan VidhanSabha Today: सदन में जारी रहेगा बजट पर वाद-विवाद, यूक्रेन में फंसे राजस्थानियों को लेकर सरकार देगी जवाब

चौहान ने यह भी कहा है कि उनके क्षेत्र में ऐसे कई स्थान हैं जहां आजादी के बाद से सड़क नहीं बनी. ऐसे में सरकार वहां सड़कें बनवाएं और सड़क निर्माण में जो भ्रष्टाचार हो रहा है, उसकी जांच भी करवाएं. घाटोल में मक्का उत्पान केंद्र बनाए की मांग: वहीं शून्यकाल में भाजपा के घाटोल विधानसभा से विधायक हरेंद्र निनामा ने अपने क्षेत्र में सरकारी मक्का उत्पादन केंद्र खोलने की मांग की. उन्होंने कहा कि बांसवाड़ा में मक्के की अच्छी फसल होती है, लेकिन यहां सरकारी क्षेत्र में मक्का उत्पादन केंद्र नहीं है. ऐसे में सरकार किसानों को राहत देने के लिए यहां मक्का उत्पादन केंद्र खोलने की अनुमति दे.

Last Updated : Mar 2, 2022, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details