राजस्थान

rajasthan

Udaipur Killing : कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों की NIA कोर्ट में हुई पेशी, मोहम्मद गौस सहित 3 का पुलिस रिमांड बढ़ाया...4 को भेजा जेल

By

Published : Jul 12, 2022, 7:17 AM IST

Updated : Jul 12, 2022, 5:43 PM IST

Udaipur Murder Case

कन्हैयालाल हत्याकांड (Udaipur Murder Case) के सात आरोपियों को मंगलवार को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. जहां NIA मामलों की विशेष अदालत ने मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस, रियाज अत्तारी और फरहाद के पुलिस रिमांड को 16 जुलाई तक बढ़ा दिया है. जबकि 4 अन्य आरोपियों मोहसीन खान, आसिफ हुसैन, मोहम्मद मोहसीन के साथ आरोपी वसीम अली को जेल भेज दिया है.

जयपुर. एनआईए मामलों की विशेष अदालत ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस, रियाज अत्तारी और फरहाद के पुलिस रिमांड को 16 जुलाई तक (NIA to Seek Extension Of Custody Of Seven Accused) बढ़ा दिया है. वहीं, अदालत ने 4 अन्य आरोपियों मोहसीन खान, आसिफ हुसैन, मोहम्मद मोहसीन के साथ आरोपी वसीम अली को जेल भेज दिया है. मंगलवार को एनआईए की ओर से कड़ी सुरक्षा के बीच मामले के सातों आरोपियों को एनआईए मामलों की विशेष अदालत में पेश किया गया.

सुनवाई के दौरान कोर्ट में पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया. वहीं, किसी भी व्यक्ति और वकील को इन दौरान कोर्ट में प्रवेश नहीं करने दिया गया. बता दें कि कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में एनआईए कोर्ट ने 2 जुलाई को हत्या करने वाले मोहम्मद रियाज, गौस मोहम्मद और मोहसिन खान व आसिफ को 10 दिन के पुलिस रिमांड पर (Udaipur Killing) एनआईए को सौंपा था. इसके बाद एनआईए ने दो अन्य आरोपियों मोहम्मद मोहसीन व वसीम अली को गिरफ्तार कर कोर्ट से इनका भी पुलिस रिमांड लिया था. वहीं, गत शनिवार को गिरफ्तार किए सातवां आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला को भी पुलिस रिमांड पर लिया गया था.

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों की NIA कोर्ट में हुई पेशी

दरअसल, एनआईए की टीम डिटेन किए गए लोगों से लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई है. सूत्रों के अनुसार अंजुमन सदर मुजीब सिद्धकी को हिरासत में लिया गया है. वहीं, सिद्दीकी के घर पर एनआईए की टीम द्वारा सर्च किया गया. इस पूरे मामले को लेकर एनआईए टीम सदर सिद्दीकी से पूछताछ कर रही है. हालांकि, अभी एनआईए की टीम ने किन-किन लोगों को डिटेन किया, इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया.

पढ़ें- Udaipur Police Action : कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद सोशल मीडिया पर पैनी नजर, आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने पर हटवाया

28 जून को हुई थी कन्हैयालाल की हत्या : 28 जून को कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर निर्ममता से हत्या (Kanhaiyalal murder case) कर दी गई थी. हत्यारे रियाज और गौस मोहम्मद कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे थे. इस दौरान जब कन्हैयालाल नाप लेने लगे तो आरोपियों ने छुरा और चाकुओं से हमला कर दिया. कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई थी. मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 452, 302, 153A, 153B, 295 A और 34 के अलावा UAPA के तहत केस दर्ज किया है. हमलावरों ने हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. मामले की जांच एनआईए कर रही है. मामले में अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिससे पूछताछ जारी है.

Last Updated :Jul 12, 2022, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details