राजस्थान

rajasthan

कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, 15 दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

By

Published : Feb 3, 2020, 1:30 AM IST

जयपुर के गलता गेट थाना इलाके में ईदगाह के पास एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. आग इतनी भयानक थी कि काफी ऊंचाई तक आग की लपटें दिखाई दे रही थी. देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. कबाड़ के गोदाम के आसपास कच्ची बस्ती में कच्चे घर भी आग की चपेट में आ गए.

fire in junk shop, जयपुर न्यूज
कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग

जयपुर. राजधानी के गलता गेट थाना इलाके में ईदगाह के पास एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. आग इतनी भयानक थी कि काफी ऊंचाई तक आग की लपटें दिखाई दे रही थी. देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. कबाड़ के गोदाम के आसपास कच्ची बस्ती में कच्चे घर भी आग की चपेट में आ गए.

कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग

आग की चपेट में आने से कच्ची बस्ती के कई घर जल गए. घरों में रखा सामान भी जलकर राख हो गया. सूचना पर गलता गेट थाना पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. धीरे धीरे आग फैलती गई. आसमान में भी चारों तरफ धुंए का गुब्बार छा गया, जिसके कारण लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया.

आग को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. दिल्ली रोड से जाने वाली राहगीर भी आग को देखने के लिए रुक गए. पुलिस ने लोगों को आग से दूर हठाया ताकि किसी प्रकार का हादसा नहीं हो. एक के बाद एक करीब 15 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

पढ़ें- बांसवाड़ाः 2 अलग-अलग दुर्घटनाओं में 3 युवकों की मौत, 4 घायल

आग लगने के कारणों का अभी पता नही चल पाया है. आग में किसी प्रकार की जनहानि होने की सूचना नहीं है. गलता गेट थाना पुलिस मौके पर जांच पड़ताल कर रही है. घटनास्थल का मौका मुआयना किया जा रहा है ताकि आग से हुए नुकसान की जानकारी जुटाई जा सके. मौके पर पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली. आग की चपेट में आगर जले कच्चे घरों की भी जांच की जा रही है, कहीं कोई जनहानि तो नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details