राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ में किसानों पर लाठीचार्ज की पूनिया-बेनीवाल ने की आलोचना..सीएम को बेनीवाल ने लिखा पत्र

By

Published : Oct 4, 2021, 10:13 PM IST

किसानों पर लाठीचार्ज के मामले में हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि आज किसानों की हालत अत्यंत दयनीय हो गई है, लेकिन अब तक किसानों को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार ने कोई राहत पैकेज की घोषणा नहीं की है.

हनुमानगढ़ में किसानों पर लाठीचार्ज
हनुमानगढ़ में किसानों पर लाठीचार्ज

जयपुर.हनुमानगढ़ में कलेक्ट्रेट पर किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कड़े शब्दों में निंदा की है. बेनीवाल ने कहा कि धान के समर्थन मूल्य पर खरीद और केंद्र के कृषि कानून के विरोध में लोकतांत्रिक रूप से अपनी मांग रख रहे किसानों पर पुलिस का लाठीचार्ज सरकार की किसानों के प्रति मानसिकता को दर्शाता है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने इस मसले पर ट्वीट करके लिखा कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार वादे के मुताबिक किसानों के कर्ज माफी और अन्य वादों को पूरा करने के बजाय हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले के किसानों पर अत्याचार कर रही है. उनकी पानी और धान खरीद की जायज मांग पर लाठियां बरसाना किसानों के प्रति न्याय नहीं है. सतीश पूनिया ने गहलोत के राज को जंगलराज करार दिया.

पढ़ें- अफसर की सियासत 'लीक' : REET परीक्षा के मुख्य समन्वयक डॉ डीपी जारोली भूले मर्यादा..पेपर लीक पर दावों के साथ कर गए तीखी सियासी टिप्पणियां..PM मोदी को भी नहीं बख्शा

हनुमान बेनीवाल ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

सोमवार को हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राजस्थान के विभिन्न जिलों में हुई बारिश से किसानों के खेत में खड़ी और कटी हुई फसलें बर्बाद होने की ओर ध्यान आकर्षित किया. साथ ही प्रदेश सरकार से किसानों को विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग भी की.

हनुमान बेनीवाल ने अपने पत्र में लिखा कि आज किसानों की हालत अत्यंत दयनीय हो गई है, लेकिन अब तक किसानों को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार ने कोई राहत पैकेज की घोषणा नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details