राजस्थान

rajasthan

सियासी संकट के बीच जयपुर से दिल्ली पहुंचे पायलट, सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

By

Published : Sep 27, 2022, 3:23 PM IST

Updated : Sep 27, 2022, 3:47 PM IST

पायलट हुए दिल्ली रवाना

25 सितंबर को विधायक दल की बैठक में भाग लेने जयपुर आए सचिन पायलट आखिर मंगलवार को इंतजार कर अब दिल्ली पहुंच चुके हैं. कहा जा रहा है कि दिल्ली में राजस्थान को लेकर चल रही राजनीति के सिलसिले में उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात हो सकती है.

जयपुर.राजस्थान सियासी संकट के बीच सचिन पायलट आज दिल्ली पहुंच गए हैं. पायलट 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे थे, जिसमें आलाकमान के नाम यह प्रस्ताव पास होना था कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की स्थिति में अगला मुख्यमंत्री कौन हो. इसका अधिकार कांग्रेस आलाकमान को सौंप दिया जाएगा.

हालांकि, कहा जा रहा था कि इस प्रस्ताव के जरिए (Politics at its Peak in Rajasthan) आलाकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विधायकों ने विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षकों से मिलने से ना केवल इंकार कर दिया, बल्कि स्पीकर के पास जाकर उन्होंने सामूहिक इस्तीफे भी दे दिए.

पायलट हुए दिल्ली रवाना

पढ़ें :ANI की खबर का पायलट ने किया खंडन, गहलोत को लेकर कही थी ये बड़ी बात

इसके बाद भी सचिन पायलट 2 दिनों तक राजस्थान में ही रुके रहे, लेकिन मंगलवार को तीसरे दिन कहा जा रहा है कि उन्हें आलाकमान की ओर से (Sachin Pilot Left for Delhi) दिल्ली बुलाया गया है. अब वह दिल्ली पहुंच चुके हैं और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे, उसके बाद ही राजस्थान में आगे आलाकमान की क्या रणनीति होगी यह साफ हो सकेगा.

पढ़ें :Congress President Election: गहलोत नहीं रहे आलाकमान की पहली पसंद, जानें क्या बोले मंत्री आंजना और चांदना

Last Updated :Sep 27, 2022, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details