राजस्थान

rajasthan

राजस्थान कांग्रेस का चिंतन शिविर: विधायक दल की बैठक में REET को लेकर हो सकती है चर्चा, अंदर से सामने आई कुछ तस्वीरें...

By

Published : Feb 7, 2022, 9:12 AM IST

Updated : Feb 7, 2022, 12:35 PM IST

कांग्रेस और समर्थित दलों के विधायकों (Rajasthan Congress Legislature Party meeting) का आज जयपुर के होटल में दूसरा दिन होगा. सभी विधायकों को सुबह 10:30 बजे संयुक्त बैठक के लिए बुलाया गया है. करीब 11:00 बजे कांग्रेस और समर्थित दलों की संयुक्त विधायक दल की बैठक होटल में ही होगी.

Reet Paper Leak Case
रीट पेपर लीक मामले पर होगी चर्चा

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) पार्टी पदाधिकारियों के प्रशिक्षण शिविर के बाद अब विधायकों का चिंतन शिविर (Chintan Shivir of Rajasthan Congress) आयोजित कर रही है. जयपुर में आज कांग्रेस और समर्थित दलों के विधायकों के चिंतन शिविर का दूसरा दिन है. चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी जयपुर आए हैं.

कांग्रेस का चिंतन शिविर

कांग्रेस और समर्थित दलों के विधायकों (Rajasthan Congress Legislature Party meeting) का आज जयपुर के होटल में दूसरा दिन होगा. सभी विधायकों को सुबह 10:30 बजे संयुक्त बैठक के लिए बुलाया गया है. करीब 11:00 बजे कांग्रेस और समर्थित दलों की संयुक्त विधायक दल की बैठक होटल में ही होगी. इस बैठक में कहा जा रहा है कि विधायकों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रीट पेपर लीक के बाद के हालातों पर चर्चा करेंगे. विधायक दल की बैठक में विधायकों से इस बात पर आम राय ली जाएगी कि क्या रीट परीक्षा को रद्द किया जाए या नहीं.

कांग्रेस का चिंतन शिविर

पढ़ें- कांग्रेस का चिंतन शिविर: 102 विधायक पहुंचे होटल, सोमवार को होगी बैठक- महेश जोशी

अगर विधायक दल की बैठक में विधायकों की आम राय रीट परीक्षा दोबारा करवाने पर सहमति बनती है तो सरकार इस मुद्दे को 2:00 बजे होने वाली कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव (Cabinet Meeting) के तौर पर ले सकती है. संभव है कि रीट को लेकर सरकार आज बड़ा निर्णय इस कैबिनेट की बैठक में ले सकती है. साथ ही सभी विधायकों से चर्चा भी की जाएगी.

कांग्रेस का चिंतन शिविर

पढ़ें : लोकसभा में उठा रीट परीक्षा पेपर लीक मामला... राठौड़, मीणा और बेनीवाल ने उठाई CBI जांच की मांग

जिलावार विधायकों से करेंगे चर्चा :सुबह करीब 11:00 बजे पहले विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा विधायकों के साथ चर्चा करेंगे (Rajasthan Political News). साथ ही विधानसभा सत्र में विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों ओर हमलों को लेकर कैसे कांग्रेस विधायक एकजुटता के साथ जवाब दें, इसकी रणनीति तैयार होगी. इसके बाद डोटासरा और माकन जिला बार विधायकों के साथ चर्चा करेंगे. किस जिले के विधायकों की क्या समस्याएं हैं यह जानने का प्रयास भी करेंगे और उसे दूर करने का आश्वासन भी देंगे.

Last Updated :Feb 7, 2022, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details