राजस्थान

rajasthan

नियुक्ति का इंतजार कर रहे रीट-2018 के चयनितों के सब्र का बांध टूटा, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 25, 2021, 10:27 PM IST

कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने के साथ ही राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने विभिन्न भर्तियों को अनलॉक करने की कवायद शुरू कर दी है. लेकिन रीट-2018 के चयनित (Selected Candidates) करीब 6 महीने से नियुक्ति मिलने का इंतजार कर रहे हैं. आक्रोशितों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया और अपनी मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

Rajasthan Unemployed Unified Federation , Rajasthan News
प्रदर्शन करते अभ्यर्थी

जयपुर.कोरोना संक्रमण का असर कम होने के साथ ही राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने विभिन्न भर्तियों की प्रक्रिया को तेज करने के निर्देश दिए हैं. पहले जो भर्ती परीक्षा हो चुकी हैं, उनका परिणाम जारी करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. लेकिन राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Teacher Eligibility Test) 2018 के चयनित अभ्यर्थी करीब 6 महीने से नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं.

इन अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के कार्यालय के बाहर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा. भरतपुर जिले के बयाना ब्लॉक के चयनित दीपक शर्मा और प्रदीप परमार ने बताया कि लेवल प्रथम में 894 पदों और लेवल द्वितीय में 2840 पदों पर कोर्ट के आदेशानुसार प्रतीक्षा सूची जारी हुई है.

पढ़ें: RPSC Assistant Professor-2020 & Reet-2021 की परीक्षा को लेकर असमंजस खत्म, डेट बदलने से अभ्यर्थियों को राहत

जल्द नियुक्ति की मांग

चयनित अभ्यर्थियों का जिला अलॉटमेंट, वेरिफिकेशन (Verification) और स्कूल अलॉटमेंट (School Allotment) हो चुका है, लेकिन यह मामला कोर्ट में चला गया. उनकी मांग है कि जल्द सुनवाई की अर्जी लगाकर मजबूती से पैरवी करवाई जाए ताकि उन्हें जल्द नियुक्ति मिल सके.

अनशन की चेतावनी

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का कहना है कि बाहरी राज्यों की डिग्री वाले अभ्यर्थियों की जांच कराकर काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द शुरू करवाई जाए. उन्होंने जल्द इस मामले का निस्तारण नहीं होने पर अनशन पर बैठने की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details