राजस्थान

rajasthan

International Yoga Day: रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों और अधिकारियों ने किया योग

By

Published : Jun 21, 2021, 1:06 PM IST

Updated : Jun 25, 2021, 12:03 PM IST

अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर राजधानी जयपुर में CRPF की रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन परिसर में योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. योगा शिविर में रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों और अधिकारियों ने योगाभ्यास किया.

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jaipur news
रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों और अधिकारियों ने किया योग

जयपुर.राजधानी में अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर आमेर में लालवास स्थित CRPF की रैपिड एक्शन फोर्स 83 बटालियन परिसर में योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. योगा शिविर में रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों और अधिकारियों ने योगाभ्यास किया. इस दौरान अधिकारियों ने योगा के महत्व के बारे में बताया.

इस अवसर पर योग गुरु की ओर से विभिन्न आसनों में योगा करवाया गया. योग के माध्यम से बीमारियों से दूर रहने का फार्मूला दिनचर्या में शामिल करने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया. रैपिड एक्शन फोर्स के द्वितीय कमान अधिकारी सुरेश सिंह पायल और डिप्टी कमांडेंट बलवीर सिंह ने योगा के विभिन्न आसन और उनके महत्व के बारे में बताया.

रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों और अधिकारियों ने किया योग

पढ़ें:भारत-पाक सीमा पर BSF की महिला बटालियन ने किया योगाभ्यास, जवानों ने किया प्राणायाम...देखें VIDEO

सभी जवानों और अधिकारियों से नियमित रूप से योगा करने का आह्वान किया गया. सुरेश सिंह पायल ने बताया कि योगा से काफी फायदे होते हैं. योग पद्धति ऐसी पद्धति है इसमें दिल, दिमाग और मन को संतुलित करती है.

योगा करना महत्वपूर्ण..

इस भागदौड़ के जीवन में योगा करना बहुत ही जरूरी है. इससे कई प्रकार की बीमारियां दूर होती हैं. हमें रोजाना नियमित रूप से योगा करना चाहिए.

Last Updated : Jun 25, 2021, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details