राजस्थान

rajasthan

शराब पर सियासत! 'प्रदेश में पनप रहा जहरीली शराब का कारोबार, सरकार अंकुश लगाने में विफल'

By

Published : Jan 29, 2021, 1:46 PM IST

भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से एक महिला सहित चार लोगों की मौत होने के मामले में सियासत गरमा गई है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सोशल मीडिया के जरिए गहलोत सरकार पर कटाक्ष किया है. राठौड़ के मुताबिक प्रदेश में जहरीली शराब का कारोबार खूब फल-फूल रहा है.

rathore comments on gehlot government  gehlot government  जहरीली शराब  Death by drinking poisonous liquor  जहरीली शराब पीने से मौत  जयपुर लेटेस्ट न्यूज  राजस्थान पॉलिटिक्स  जहरीली शराब का कारोबार  Poison liquor business
जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में गरमाई सियासत

जयपुर.पिछले दिनों भरतपुर और अब भीलवाड़ा में शराब से हुई लोगों की मौत के मामले में सियासत गरमा गई है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर इस मामले में प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि यह घटना इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश में अवैध जहरीली शराब का कारोबार फल-फूल रहा है और सरकार इस पर अंकुश लगाने में विफल है.

राठौड़ ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हाई पावर कमेटी की बैठक में शराबबंदी पर अध्ययन के लिए आबकारी विभाग के अधिकारियों का दल गुजरात भेजने और लोगों को समझाइश व प्रचार-प्रसार करने के निर्णय के कुछ समय बाद ही भीलवाड़ा में जहरीली शराब से मौत की यह दुखद घटना हो जाती है.

यह भी पढ़ें:भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से महिला सहित चार लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

राजेंद्र राठौड़ के अनुसार वास्तविकता यह है कि राज्य में जहरीली शराब पीने से हो रही मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही और प्रशासन की मिलीभगत से शराब माफियाओं का कहर जारी है. जो अब सरकारी तंत्र पर हावी हो रहा है. राठौड़ ने इस मामले में सरकार से उच्च स्तरीय जांच करवाने और पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

यह भी पढ़ें:भीलवाड़ा में जहरीली शराब से मौत मामले में गिरी गाज, SHO सहित 3 पुलिसकर्मी निलंबित

गौरतलब है कि पिछले दिनों भरतपुर में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत का मामला सामने आया था. वहीं अब भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत और कुछ लोगों की हालत गंभीर होने की बात सामने आई है. ऐसे में विपक्ष में बैठी बीजेपी प्रदेश सरकार पर निशाना साध रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details