राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Vidhansabha Today: सदन में आज 3 विधेयक होंगे पारित, 25 मार्च को सेमिनार का आयोजन

By

Published : Mar 23, 2022, 7:45 AM IST

राजस्थान विधानसभा में आज (Rajasthan Vidhansabha Today) नगर पालिका संशोधन, भू राजस्व संशोधन और एससी एसटी विकास निधि विधेयक 2022 पारित होगा. सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नकाल से शुरू होगी. वहीं, विधानसभा में 25 मार्च को एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा. इस सेमिनार में मुख्य अतिथि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ होंगे.

Rajasthan Vidhansabha Today
Rajasthan Vidhansabha Today

जयपुर. राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में आज (Rajasthan Vidhansabha Today) सदन में तीन महत्वपूर्ण विधेयक चर्चा के बाद पारित किए जाएंगे. इनमें राजस्थान नगर पालिका संशोधन विधेयक, राजस्थान भू राजस्व संशोधन विधेयक और राजस्थान राज्य अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति विकास निधि विधायक 2022 शामिल है. सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नकाल से शुरू होगी.

सदन में आज विभिन्न विभागों के लगाए गए सवालों के संबंधित विभाग के मंत्री जवाब देंगे. शून्यकाल में स्थगन और नियम 295 के तहत विधायक ज्वलंत मुद्दों को उठाएंगे. सदन में आज विधायक खुशवीर सिंह, बलजीत यादव और ज्ञानचंद पारख ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया है. इसी तरह सदन में संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल गृह विभाग के 9 अधिसूचना सदन पर रखेंगे. वरिष्ठ विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह पिछड़े वर्ग के कल्याण संबंधी समिति के प्रतिवेदनों का उपस्थापन करेंगे.

पढ़ें- गुरुकुल विश्वविद्यालय की सच्चाई सामने आई तो सरकार ने सदन में अंतिम समय पर वापस लिया विधेयक... विपक्ष की इस मांग पर सरकार ने किया इनकार

25 मार्च को राजस्थान विधानसभा में सेमिनार : वहीं, राजस्थान विधानसभा में आगामी 25 मार्च को गैर कार्य दिवस रहेगा, लेकिन इस दिन सदन में संसदीय लोकतंत्र के उन्नयन में राज्यपाल और विधायकों की भूमिका विषय पर सेमिनार आयोजित की जाएगी. इस सेमिनार में मुख्य अतिथि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar Rajasthan Tour) होंगे. कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ विधायकों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा. सेमिनार का आयोजन राष्ट्रमंडल संसदीय संघ राजस्थान शाखा की ओर से किया जाएगा.

सर्वश्रेष्ठ विधायकों को किया जाएगा सम्मानित : राजस्थान विधानसभा और राष्ट्रमण्डल संसदीय संघ की राजस्थान शाखा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने बताया कि यह सेमिनार 25 मार्च को प्रातः 11 बजे से राजस्थान विधानसभा में होगी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया सहित विधायक, पूर्व विधायक और गणमान्य नागरिक भाग लेंगे. जोशी ने बताया कि समारोह में सर्वश्रेष्ठ विधायकों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा. वर्ष 2019 के लिए विधायक ज्ञानचन्द पारख, वर्ष 2020 के लिए विधायक संयम लोढा और वर्ष 2021 के लिए विधायक बाबूलाल और विधायक मंजू देवी को सम्मानित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details