राजस्थान

rajasthan

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने विधायक कोष से कोरोना वैक्सीन के लिए दिए 3 करोड़ रुपए

By

Published : May 3, 2021, 4:01 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने विधायक कोष से कोरोना वैक्सीन के लिए तीन करोड़ रुपए दिए जाने की स्वीकृति दी है. इस राशि का उपयोग नाथद्वारा में किया जाएगा.

CP Joshi gave 3 crore rupees from MLA fund, Corona epidemic
विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी

जयपुर.विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को लगाई जाने वाली कोरोना वैक्सीन के लिए अपने विधायक कोष से 3 करोड़ दिए जाने की स्वीकृति दी है. इस राशि का उपयोग सीपी जोशी के विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए किया जाएगा.

पढ़ें- महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा आज से लागू, बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोग होंगे क्वॉरेंटाइन

विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने यह जानकारी एक बयान जारी कर दी. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर अत्यंत घातक और अधिक संक्रामक है. इस महामारी से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाना अति आवश्यक है. जोशी ने बताया कि इस संबंध में राजसमंद जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र भेज दिया गया है.
गौरतलब है कि देश और प्रदेश में 1 मई से 45 वर्ष तक की उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का काम शुरू हो चुका है.

ऑक्सीजन प्रबंधन के लिए IAS-IPS अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी

प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार को तीन आईएएस और तीन आईपीएस अफसरों को बाहरी राज्यों के ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन आपूर्ति के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी है. कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पश्चिम बंगाल के बर्नपुर ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन आपूर्ति प्रबंधन का जिम्मा आईएएस अफसर अभिमन्यू कुमार और आईपीएस अफसर सुष्मित विश्वास को सौंपा है. उड़ीसा के कलिंगानगर से ऑक्सीजन आपूर्ति प्रबंधन का जिम्मा आईएएस अफसर पूर्ण चंद्र किशन और आईपीएस अफसर बिपिन कुमार पांडेय को सौंपा गया है. जबकि गुजरात के जामनगर प्लांट से ऑक्सीजन आपूर्ति प्रबंधन की जिम्मेदारी आईएएस अधिकारी कुमार पाल गौतम और आईपीएस अधिकारी भूपेन्द्र साहू को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details