राजस्थान

rajasthan

26 सितंबर को होगी REET परीक्षा, EWS अभ्यर्थियों के 21 जून से 5 जुलाई तक लिए जाएंगे आवेदन

By

Published : Jun 16, 2021, 9:35 PM IST

प्रदेश में 31 हजार शिक्षक ग्रेड-3 की भर्ती के लिए होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा अब 26 सितंबर को होगी. डेढ़ साल में यह छठी बार है जब रीट (REET) की तारीख की घोषणा की गई है.

रीट परीक्षा की तारीख, REET exam date
26 सितंबर को होगी REET परीक्षा

जयपुर. राजस्थान के करीब 16.50 लाख बेरोजगारों के लिए यह बड़ी खबर है. सरकार ने 31 हजार शिक्षक ग्रेड-3 की भर्ती के लिए होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) की तारीख की घोषणा कर दी है. अब यह परीक्षा 26 सितंबर को होगी. डेढ़ साल में रीट की परीक्षा (REET Exam) तिथि छठी बार घोषित की गई है. रीट के लिए अब तक 16.50 लाख युवाओं ने आवेदन किया है.

पढ़ेंःकमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामला : गृहमंत्री अमित शाह से मिले गजेंद्र सिंह शेखावत...एनकाउंटर की CBI जांच की मांग

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर रीट परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट किया, कि रीट परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित करवाने का निर्णय लिया गया है. EWS अभ्यर्थियों के आवेदन 21 जून से 5 जुलाई तक लिए जाएंगे. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड संशोधित विज्ञप्ति जल्द जारी करेगा.

गोविंद सिंह डोटासरा का ट्वीट

पहले रीट परीक्षा इस साल 25 अप्रैल को होनी थी. लेकिन ईडब्ल्यूएस (Economically Weaker Section) वर्ग के लिए आरक्षण के नए प्रावधानों के चलते इसकी नई तिथि 20 जून घोषित की गई. लेकिन कोरोना संकट के चलते एक बार फिर रीट की तारीख में बदलाव कर अब इसे 26 सितंबर को करवाने का फैसला लिया गया है. इससे पहले भी तीन बार रीट की तारीख में बदलाव हो चुका था.

पढ़ेंःRajasthan Political Crisis: दिल्ली दरबार में 5 दिन बैठे रहे पायलट...फिर भी झोली रही खाली...ना राहुल मिले ना प्रियंका!

मुख्यमंत्री गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्वीट करते हुए कहा कि रीट भर्ती 2016 में अंग्रेजी विषय की प्रतीक्षा सूची जारी करने के हाईकोर्ट के आदेश के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में दायर SLP को वापस लेने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details