राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Jun 26, 2021, 7:01 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

Rajasthan latest breaking news,  jaipur latest hindi news
NEWS TODAY

  • राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष का बीकानेर दौरा
    NEWS TODAY

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा दो दिवसीय बीकानेर दौरे पर हैं. आज वे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे और अधिकारियों की बैठक लेंगे.

गोविंद सिंह डोटासरा
  • आज कृषि कानूनों के खिलाफ किसान और मजदूर संगठन करेंगे प्रदर्शन

राजस्थान में आज कृषि कानूनों, बढ़ती महंगाई, लेबर कोड रद्द करने सहित कई मांगों को लेकर किसान और मजदूर संगठन विरोध प्रदर्शन करेंगे. शहीद स्मारक पर सभा करने के बाद राजभवन में राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन देंगे.

राज्यपाल कलराज मिश्र
  • राजस्थान मौसम अपडेट: आज इन जिलों में हो सकती बारिश

राजस्थान में मानसून का पहला सप्ताह अच्छा रहा है, लेकिन अब आगे बढऩे में एक सप्ताह से अधिक की देरी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान में अजमेर, अलवर, भरतपुर, बूंदी, चित्तौडगढ़, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़, उदयपुर, टोंक, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली और पश्चिम राजस्थान में बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवा चलने और बारिश होने की संभावना है.

मौसम अपडेट
  • पीएम मोदी आज अयोध्या विकास योजना की रिव्यू बैठक में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों को लेकर आज अहम बैठक करेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी इस बैठक में राम मंदिर के निर्माण में हो रही प्रगति की भी समीक्षा कर सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी को विस्तृत जानकारी देंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी
  • आंदोलनकारी किसान आज राजभवनों पर देंगे धरना

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संघों ने घोषणा की है कि आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर आज देशभर में राजभवनों के सामने धरना देंगे. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने कहा कि वे आज अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान काले झंडे दिखाएंगे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन भेजेंगे.

किसानों का प्रदर्शन
  • कोटकपूरा गोलीबारी: SIT के सामने आज पेश हो सकते हैं सुखबीर बादल

कोटकपूरा गोलीबारी मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल को आज पेश होने के लिए कहा है. फरीदकोट में 2015 में एक धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी और इसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलीबारी की घटना के समय सुखबीर राज्य के उपमुख्यमंत्री थे.

पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल
  • केंद्र की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी और एरियर भुगतान पर बैठक आज

केंद्रीय कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली जेसीएम (ज्वाइंट कंसल्टेटिव मशीनरी) की नेशनल काउंसिल आज एक मीटिंग करेगी. यह मीटिंग कार्मिक-प्रशिक्षण विभाग और वित्त मंत्रालय के साथ होगी. इस बैठक की अध्यक्षता कैबिनेट सचिव करेंगे. इस बैठक में सातवें वेतन आयोग के तहत महंगाई भत्ते के बकाया के भुगतान पर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

फाइल फोटो
  • महाराष्ट्र में ओबीसी मुद्दे को लेकर भाजपा आज करेगी प्रदर्शन
    भाजपा

महाराष्ट्र में ओबीसी कोटा मुद्दे को लेकर भाजपा आज पूरे राज्य में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. बता दें, उच्चतम न्यायालय ने दाखिलों और सरकारी नौकरियों में मराठा समुदाय को आरक्षण प्रदान करने संबंधी महाराष्ट्र के कानून को निष्प्रभावी कर दिया था और इसे असंवैधानिक बताया था. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण पर गौर करने के बाद आदेश दिया था कि महाराष्ट्र के स्थानीय निकायों में आरक्षण कुल सीटों के 50 फीसदी से अधिक नहीं हो सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details