राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Aug 3, 2022, 6:58 AM IST

NEWS TODAY

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

सीएम अशोक गहलोत का दौरा रद्द

सीएम अशोक गहलोत का दौरा रद्द

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत नासाज है. गहलोत को वायरल इंफेक्शन की शिकायत है. चिकित्सकों ने दो-तीन दिन आराम की सलाह दी है. इसको लेकर गहलोत का उदयपुर, आबूरोड और अहमदाबाद का दौरा रद्द हो गया है.

पीसीसी कार्यालय में जनसुनवाई

पीसीसी कार्यालय में जनसुनवाई

राजस्थान कांग्रेस कार्यालय में आज भी जनसुनवाई होगी. आज मंत्री ममता भूपेश और पायलट कैंप के विधायक विजेंद्र ओला एक साथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जनसुनवाई करेंगे.

मौसम अपडेट: 7 संभागों में बारिश की संभावना

मौसम अपडेट: 7 संभागों में बारिश की संभावना

राजस्थान मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 7 संभागों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने आज अलवर, अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा, उदयपुर और बीकानेर संभागों में बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर विभाग ने आज कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

बेंगलुरु में शाह

बेंगलुरु में शाह

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज बेंगलुरू में होंगे. वो यहां भारतीय उद्योग परिसंघ यानी CII की कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे. मंत्रालय के मुताबिक ‘संकल्प से सिद्धि’ सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बुधवार रात बेंगलुरु पहुंचेंगे.

महाराष्ट्र पर SC में सुनवाई

महाराष्ट्र पर SC में सुनवाई

महाराष्ट्र का सियासी मामलों की सुनवाई आज सर्वोच्च न्यायालय में होगी. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट से बगावत करके एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. शिंदे गुट के साथ शिवसेना के 55 में से 40 विधायक चले गए. इनमें से 16 विधायकों के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट में चली गई. शिवसेना ने याचिका दायर कर यह मांग की कि उन 16 विधायकों की विधायिकी रद्द की जाए. शिंदे सरकार असंवैधानिक तरीके से बनी है, इस सरकार को अवैध घोषित किया जाए.

ममता कैबिनेट में आज फेरबदल

ममता कैबिनेट में आज फेरबदल

टीचर भर्ती घोटाले को लेकर घिरी पश्चिम बंगाल सरकार आज कैबिनेट में फेरबदल करेगी.सोमवार को हुई बैठक में सीएम ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल में बदलाव पर मुहर लगा दी थी. ममता बनर्जी ने बताया था कि वो अपनी कैबिनेट में बदलाव करने जा रही हैं. इसके तहत 4 मंत्रियों की छुट्टी की जाएगी तो वहीं 5 नए चेहरे शामिल होंगे. उन्होंने कहा था कि मंत्रिमंडल पूरी तरह से बदला नहीं जाएगा.

ताइपे में यूएस स्पीकर की पीसी

ताइपे में यूएस स्पीकर की पीसी

ताइवान पहुंची अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी आज प्रेस वार्ता करेंगी. मंगलवार रात ही वो ताइवान पहुंचीं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, देर रात पेलोसी का विमान ताइपे में उतरा. इसके साथ ही वह 25 साल से ज्यादा वक्त में ताइवान यात्रा पर आने वाली अमेरिका की सर्वोच्च अधिकारी बन गई हैं. पेलोसी की यात्रा से चीन और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ गया है.

आज होगी ओपेक की बैठक

आज होगी ओपेक की बैठक

बुधवार को तेल उत्पादक देशों के संगठन (ओपेक) और रूस के साथ अन्य देशों की बैठक होनी है. इसमें सितंबर में तेल के उत्पादन पर निर्णय लिया जाएगा. इस फैसले पर सभी की नजर है. उम्मीद है कि सिंतबर में उत्पादन स्थिर रह सकता है.

आज धरती से टकराएगा सौर तूफान

आज धरती से टकराएगा सौर तूफान

सूर्य के वायुमंडल में एक छेद से तेज गति वाली सौर हवाएं आज (3 अगस्त) पृथ्वी के चुंबकीय क्षेत्र से टकरा सकती हैं. इससे एक मामूली जी-1 भू-चुंबकीय तूफान शुरू होने का अंदेशा है.

राष्ट्रमंडल खेलों में आज

राष्ट्रमंडल खेलों में आज

बर्मिंघम में आयोजित हो रहे 22वें कॉमनवेल्थ खेल (Birmingham Commonwealth Games 2022) का सफर बुधवार को छठे दिन में प्रवेश कर जाएगा. आज बुधवार को वेटलिफ्टिंग की तीन स्पर्धाओं में पदकों के लिए अपनी किस्मत आजमाएगा. इसके अलावा कुछ और भी स्पर्धाएं ऐसी हैं, जिनमें टीम इंडिया राउंड ऑफ 16, क्वॉर्टर फाइनल या सेमीफाइनल की चुनौतियों को पार करते हुए पदक की दौड़ में आगे बढ़ना चाहेगी. आज शॉटपुट,बॉक्सिंग, स्क्वैश की प्रतियोगिताएं होनी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details