राजस्थान

rajasthan

राजस्थान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का Twitter अकाउंट Hack, लगा दी Elon Musk की तस्वीर

By

Published : Oct 18, 2021, 8:08 AM IST

राजस्थान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (DIPR) का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है. विभाग के अकाउंट का नाम बदलकर एलन मस्क रख दिया गया है.

Twitter Account Hack, Rajasthan Information and Public Relations Department
Twitter अकाउंट Hack

जयपुर.राजस्थान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (DIPR) के ट्विटर अकाउंट को साइबर अपराधियों की ओर से हैक कर लिया गया है. कथित तौर पर उनके अकाउंट का नाम बदलकर 'एलन मस्क' कर दिया गया है. हैकरों ने रॉकेट लॉन्च की तस्वीर के साथ उनकी प्रोफाइल फोटो भी बदल दी. हैक की जानकारी सामने आने के बाद पूरे मामले की जांच की जा रही है.

पढ़ें- लवली कंडारा एनकाउंटर प्रकरण : SHO लीलाराम के समर्थन में Twitter पर ट्रेंड हुई मुहिम...

दरअसल, राज्य सरकार की सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के ट्विटर अकाउंट पर सरकार के विभागों के कामकाज की जानकारी दी जाती है. सुबह जब इस अकाउंट को देखा गया तो यह हैकर्स के निशाने पर आ चुका था, जिसका कथित तौर पर अकाउंट का नाम और तस्वीर को बदल दिया गया.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी इस तरह से हैकर्सों द्वारा विभागों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक किए गए हैं. इससे पहले इसी वर्ष अभिनेता शत्रुघन्न सिंहा, भाजपा नेता खुशबू सुंदर का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था. जुलाई में ही लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का ट्विटर अकाउंट हैक कर टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की डीपी लगा दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details