राजस्थान

rajasthan

तीन साल से चिकित्सक को वेतन नहीं देने पर राजस्थान हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

By

Published : Apr 27, 2021, 9:02 PM IST

मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने कोटा मेडिकल कॉलेज में फरवरी 2018 से वेतन नहीं देने के मामले में कार्मिक सचिव, चिकित्सा सचिव और निदेशक सहित कोटा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

राजस्थान हाईकोर्ट , Corona cases in Jaipur
तीन साल से चिकित्सक को वेतन नहीं देने पर मांगा जवाब

जयपुर.राजस्थान हाईकोर्ट ने कोटा मेडिकल कॉलेज में तैनात डॉक्टर को फरवरी 2018 से वेतन नहीं देने पर कार्मिक सचिव, चिकित्सा सचिव और निदेशक सहित कोटा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. न्यायाधीश गोवर्धन बाढ़दार ने यह आदेश डॉ. राधा कृष्ण मीणा की याचिका पर दिए.

याचिका में अधिवक्ता मोहित खंडेलवाल ने बताया कि याचिकाकर्ता वर्ष 2013 में मेडिकल ऑफिसर के पद पर नियुक्त हुआ था. वहीं वर्ष 2018 में एक आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के बाद उसे विभाग ने निलंबित कर दिया. इस दौरान याचिकाकर्ता का उच्च शिक्षा के लिए चयन होने पर विभाग ने सेवारत वर्ग में कोटा मेडिकल कॉलेज में अध्ययन की अनुमति दे दी. इसके बाद से याचिकाकर्ता कोटा मेडिकल कॉलेज में रेजीडेंट डॉक्टर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहा है.

पढ़ें-आक्सीजन पर सियासत में मंत्री कैलाश चौधरी भी कूदे, कहा सीएम गहलोत इसमें भी राजनीति कर रहे हैं

याचिका में कहा गया कि अक्टूबर 2018 में विभाग उसके निलंबन को समाप्त कर बहाली के आदेश दे चुका है और आपराधिक प्रकरण में भी वह बरी हो चुका है. तीन साल से नियमित सेवाएं देने के बावजूद भी विभाग उसे वेतन-भत्ते नहीं दे रहा है. इसके अलावा वेतन-भत्ते रोकने का कोई कारण भी नहीं बताया गया. जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details