राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस जन घोषणा पत्र की समीक्षा बैठक, ताम्रध्वज साहू ने कहा 80 फीसदी काम पूरा

By

Published : Jul 31, 2021, 8:31 PM IST

ताम्रध्वज साहू, Rajasthan News
ताम्रध्वज साहू

कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के राष्ट्रीय महासचिव ताम्रध्वज साहू शुनिवार को जयपुर दौरे पर रहे. इस दौरान ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जन सूचना पत्र की समीक्षा बैठक अच्छी रही. जन घोषणापत्र का करीब 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है, जबकि 64 फीसदी घोषण पूरी कर ली गई है. वहीं, 24 फीसदी घोषणा रनिंग कंडीशन में है, जबकि शेष पर प्रारंभिक कार्रवाई शुरू हो रही है.

जयपुर. कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के राष्ट्रीय महासचिव ताम्रध्वज साहू शनिवार को जयपुर पर रहे. इस दौरान साहू ने जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जन घोषणा पत्र की समीक्षा बैठक अच्छी रही है. जन घोषणापत्र का करीब 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है.

ताम्रध्वज ने जन घोषणा पत्र की समीक्षा पर बोलते हुए कहा कि जन घोषणा पत्र का 64 फीसदी काम पूरा कर लिया गया, जबकि 24 फीसदी पर काम रनिंग कंडीशन में है. शेष पर प्रारंभिक कार्रवाई शुरू हो रही है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार की तरफ से प्रदेशवासियों के लिए अच्छा काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के घोषणा पत्र में जो काम नहीं थे, ऐसी भी कई नई योजनाओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से शुरू किया गया है. कुल मिलाकर घोषणापत्र का क्रियान्वयन बहुत अच्छा रहा है.

यह भी पढ़ेंःलापरवाही क्यों? लॉन्ग टर्म वीज़ा पर आए 120 विदेशी नागरिकों को नहीं ढूंढ़ पा रही गहलोत सरकार, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

ताम्रध्वज साहू ने कहा कि वह 2 से 3 दिन में आलाकमान को इसकी रिपोर्ट भी सौंपेंगे. केंद्रीय सदस्य सांसद अमर सिंह के साथ मिलकर इसकी रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी. रिपोर्ट में पूरा लेखा-जोखा भी दिया जाएगा. साहू ने कहा कि कमी महसूस हुई, जिसमें सुधार की आवश्यकता भी है, फिसड्डी कोई भी मंत्री नहीं रहेंगे.

साहू ने कहा कि सभी विभागों में हमारा अच्छा प्रदर्शन रहा है. कोरोना के कारण कुछ कार्य में विलंब भी हुआ है. केंद्र सरकार ने राशि राज्य सरकार को नहीं दी है. उसकी वजह से भी कई तरह के काम अटके हैं, जिसकी वजह से कुछ घोषणा अभी तक पूरी नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य सरकार की ओर से 100 फीसदी तक घोषणाओं को पूरा कर लिया जाएगा और 2023 में राज्य सरकार दोबारा से लौट कर आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details