राजस्थान

rajasthan

तीन करोड़ लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, ये आंकड़ा छूने वाला राजस्थान चौथा राज्य

By

Published : Jul 23, 2021, 5:30 PM IST

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राजस्थान सरकार पूरी तरह से सतर्क है. यही वजह कि अब तक प्रदेश में तीन करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इसी के साथ राजस्थान यह आंकड़ा छूने वाला देश का चौथा राज्य बन चुका है.

कोरोना वैक्सीन,  तीन करोड़ वैक्सीनेशन,  राजस्थान चौथा राज्य, राजस्थान में तीन करोड़ वैक्सीनेशन,  राजस्थान समाचार,  corona vaccine,  three crore vaccinations,  Rajasthan fourth state,  vaccinations in Rajasthan
राजस्थान में तीन करोड़ को लग चुका टीका

जयपुर. राजस्थान ने कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम से जुड़ी एक बड़ी अचीवमेंट हासिल की है. प्रदेश में अब तक 3 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है और यह आंकड़ा छूने वाला राजस्थान देश का चौथा राज्य बन गया है.

राजस्थान में 16 जनवरी से कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी. उस समय हर दिन तकरीबन चार से पांच लाख लोगों को राजस्थान में वैक्सीन लगाई जा रही थी. इसी बीच बीते 6 महीने के दौरान चिकित्सा विभाग ने वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है.

पढ़ें:लोकसभा में बोली मोदी सरकार- राजस्थान में नहीं हुई वैक्सीन की एक भी डोज बर्बाद, सीएम हमलावर

प्रदेश में अब तक तीन करोड़ लाभार्थियों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. ऐसे में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात के बाद राजस्थान ऐसा राज्य बन गया है जहां देश में सबसे अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी है. आंकड़ों की बात करें तो अब तक प्रदेश में 23464010 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 6218287 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details