राजस्थान

rajasthan

इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं को बांटे पुरस्कार, शकुंतला रावत ने कहा-महिलाओं ने दिखाया दम

By

Published : Oct 13, 2022, 6:57 PM IST

गुरुवार को उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने ‘इन्वेस्ट राजस्थान क्विज' के विजेताओं को पुरस्कार (Prize distribution of Invest Rajasthan Quiz) बांटे. इस मौके पर रावत ने कहा कि इस क्विज में प्रथम स्थान पर नागौर की प्रमिला चौधरी रहीं. मंत्री ने कहा कि इस बात की खुशी है कि प्रथम विजेता महिला रही. इस दौरान अन्य विजेताओं को भी पुरस्कार दिए गए.

Prize distribution of Invest Rajasthan Quiz, Shakuntala Rawat praised woman winner
इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं को बांटे पुरस्कार, शकुंतला रावत ने कहा-महिलाओं ने दिखाया दम

जयपुर. ‘इन्वेस्ट राजस्थान क्विज' के विजेताओं को गुरुवार को प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन किया (Prize distribution of Invest Rajasthan Quiz) गया. इस मौके पर प्रदेश की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि करवा चौथ के मौके पर महिलाओं ने इस क्विज कंपटीशन में बाजी मारी और इस क्विज कंपटीशन की टॉप 3 विनर महिलाएं रहीं. सरकार ने ‘इन्वेस्ट राजस्थान क्विज 2022' के प्रथम 14 विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए.

प्राइज डिस्ट्रिब्यूशन सेरेमनी में प्रथम पुरस्कार विजेता, नागौर की प्रमिला चौधरी को 55 इंच का स्मार्ट टीवी दिया गया. जबकि अन्य 3 विजेताओं कान्ता शर्मा, सरिता मीणा, हिमांशु को टेबलेट दिए गए. इस अवसर पर शकुंतला रावत ने कहा कि 'इन्वेस्ट राजस्थान क्विज' में लगभग 20164 प्रतिभागियों ने भाग लिया था. इनमें से लगभग 13422 लोगों ने क्विज के तीनों स्तरों को पास किया. विजेताओं के नाम इलेक्ट्रॉनिक ड्रा के माध्यम से घोषित किए गए. रावत ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि इन्वेस्ट राजस्थान क्विज की प्रथम विजेता एक महिला है. रावत ने करवा चौथ के त्यौहार पर प्रदेशवासियों को बधाई भी दी.

पढ़ें:इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं की घोषणा, नागौर की प्रमिला चौधरी रही प्रथम विजेता

वहीं अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग एवं वाणिज्य वीनू गुप्ता ने बताया कि इन्वेस्ट राजस्थान क्विज का आयोजन मुख्य रूप से युवाओं को राज्य के निवेश एवं औद्योगिक परिदृश्य के बारे में जागरूक करने के लिए किया गया था. इस क्विज में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और यह इस बात का संकेत है कि महिलाएं पढ़ रही हैं और स्वतंत्र हैं. ‘कमिटेड, डिलिवर्ड' थीम पर आयोजित इन्वेस्ट राजस्थान समिट के तहत ‘इन्वेस्ट राजस्थान क्विज' का ऑनलाइन आयोजन 5 से 25 सितम्बर तक किया गया था. इनमें से 13422 प्रतिभागियों जिन्होंने क्विज के सभी 3 स्तर को पास किया उन्हें डिजिटल सर्टिफिकेट प्रदान किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details