राजस्थान

rajasthan

जयपुर: जेल प्रशासन ने लॉन्च की प्रोटेक्शन किट, जानें कीमत...

By

Published : Apr 2, 2020, 12:12 AM IST

Prison launches protection kit, जेल विभाग ने लांच की प्रोटेक्शन किट

जयपुर में राजस्थान जेल विभाग द्वारा आम लोगों के लिए प्रोटेक्शन किट को लांच किया गया है. यह किट 2 अलग-अलग साइज में लोगोॆ के लिए उपलब्ध रहेगी. जिसमें छोटी प्रोटेक्शन किट की कीमत 300 रुपए और बड़ी प्रोटेक्शन किट की कीमत 600 रुपए रखी गई है.

जयपुर. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान जेल प्रशासन द्वारा आमजन के लिए प्रोटेक्शन किट लॉन्च की गई है. सेंट्रल जेल में बंद कैदियों द्वारा बनाए जा रहे उत्पादों को इस प्रोटेक्शन किट में शामिल किया गया है और 2 अलग-अलग साइज में यह प्रोटेक्शन किट आमजन के लिए उपलब्ध रहेगी.

जेल में कैदियों द्वारा बनाए गए यह प्रोटेक्शन किट तमाम सरकारी विभाग और कोरोना वायरस से लड़ने में जुटे हुए लोगों को जेल प्रशासन की तरफ से उपलब्ध करवाए जाएंगे. डीआईजी जेल विकास कुमार ने बताया कि जयपुर सेंट्रल जेल और खुली जेल में कैदियों के द्वारा बनाए जा रहे फिनाइल, मेडिकेटेड सॉप, हैंड सैनिटाइजर और मास्क का एक प्रोटेक्शन किट तैयार किया गया है. यह प्रोटेक्शन किट 2 साइज में आमजन को उपलब्ध करवाया जाएगा.

पढ़ेंःधौलपुरः पुलिस ने चंबल के डकैतों को पकड़ने के लिए चलाया सर्चिंग अभियान

जिसमें छोटे प्रोटेक्शन किट की कीमत 300 रुपए और बड़े प्रोटेक्शन किट की कीमत 600 रुपए रखी गई है. लॉक डाउन और धारा 144 के चलते किट आमजन तक पहुंचाने के लिए इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू की जा रही है. इसके साथ ही आशाएं जेल शॉप पर भी ऑर्डर देकर यह किट प्राप्त की जा सकती हैं. किट के अंदर मौजूद तमाम समान मेडिकेटेड है. जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में पूरी तरह से मददगार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details