राजस्थान

rajasthan

प्रदेश में Two wheeler वाहन की खरीद पर मिलेगा मुफ्त Helmet : खाचरियावास

By

Published : Feb 28, 2020, 4:57 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 5:59 PM IST

देश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अब तय किया गया है कि राजस्थान में बिकने वाले टू व्हीलर वाहन की खरीद के समय ही ऑटो मोबाइल डीलर खरीदार को मुफ्त हेलमेट भी देगा. यह जानकारी परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रश्नकाल में लगे एक सवाल के जवाब में दी.

jaipur news  rajasthan assembly news  pratap singh khachariwas  helmet for free on purchase of two wheeler vehicle
सदन में खाचरियावास ने कही ये बड़ी बात...

जयपुर.सदन में सवाल माकपा विधायक बलवान पूनिया ने लगाया था और अपने सवाल में पूछा कि प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए क्या इंतजाम किए गए हैं.? हालांकि जो जवाब परिवहन मंत्री ने दिया, उसके बाद पूनिया ने कहा कि बीते कुछ सालों में जो भी इंतजाम किए गए हैं. वह इस दिशा में नाकाफी हैं.

सदन में खाचरियावास ने कही ये बड़ी बात...

वहीं पूरक सवाल पूछते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सरकार चिंतित, हम चितिंत और सब चिंतित. लेकिन मंत्री जी यह बता दें कि क्या बीते कुछ सालों में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों के आंकड़ों में कमी आई क्या.? इस पर परिवहन मंत्री ने कहा कि इससे साफतौर पर कमी नहीं आई, लेकिन प्रयास पूरे किए गए.

यह भी पढ़ेंःप्रश्नकाल के दौरान फिर जवाब देने में अटके Minister, Speaker ने बीच में ही सवाल बदलकर किया बचाव

वहीं मंत्री खाचरियावास ने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कटारिया जी, आपकी सरकार के कार्यकाल के दौरान भी हेलमेट फ्री में देने के लिए कहा गया था. लेकिन सरकार ने अपना ही निर्णय बाद में ऑटोमोबाइल कंपनियों के दबाव में वापस ले लिया. ऑटोमोबाइल कंपनियां हमारे पास भी आती हैं. साहब आप हमारा ध्यान रखो, हम आपका ध्यान रखेंगे. लेकिन प्रदेश सरकार ऑटो मोबाइल कंपनियों के भरोसे नहीं चल रही है. हमने अपना निर्देश सख्ती से लागू करवाया है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details