राजस्थान

rajasthan

प्रियंका गांधी के आवास को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस के दिग्गजों ने कहा- ये BJP की ओछी मानसिकता

By

Published : Jul 2, 2020, 9:14 PM IST

केंद्र सरकार ने कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का आवास खाली करने का नोटिस दिया है. इस पूरे मामले में कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी को आड़े-हाथों ले लिया है. खुद मुख्यमंत्री अशोक गलोत ने ट्वीट कर बीजेपी पर तंज कसा है.

Rajasthan Political News, Chief Minister Ashok Gehlot
घर खाली करने पर सियासत तेज

जयपुर. केंद्र सरकार ने कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का आवास खाली करने का नोटिस दिया है. अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी केंद्र की भाजपा सरकार पर ओछी मानसिकता रखने का आरोप लगा रही है.

घर खाली करने पर सियासत तेज

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा कि पहले सरकार ने प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ली और उसके बाद जेड प्लस सुरक्षा दी गई और अब कहा जा रहा है कि इस सिक्योरिटी के साथ सरकारी आवास नहीं दिया जा सकता. इससे साफ है कि प्री-प्लान तरीके से उन्हें परेशान करने के लिए किया गया है. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज देश में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें सुरक्षा कारणों के चलते सरकारी सुविधाएं दी जा रही है जिनके पास कोई पद भी नहीं है.

पढ़ेंःपूर्व IAS सिंघवी और रशीद शेख की जमानत अर्जियों पर फैसला सुरक्षित

ऐसे में प्रियंका गांधी को राजनीतिक तौर पर टारगेट किया जा रहा है, जबकि देश में ऐसे कई ज्वलंत विषय है जिन पर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है. वहीं मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी उस परिवार से आती हैं जिसकी तीन पीढ़ियां आजादी के आंदोलन में जेल में गई थी. इस परिवार को एसपीजी सुरक्षा इसलिए दी गई क्योंकि इस परिवार के 2 सदस्य स्वर्गीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी की शहादत हुई थी.

पढ़ेंःभरतपुर रेंज DIG के नाम पर वसूली करने वाले आरोपी से ACB की पूछताछ जारी

पहले उनकी एसपीजी सुरक्षा हटवाना और अब मकान खाली करवाना सरकार की ओछी मानसिकता का परिचायक है. उधर, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा ने कहा कि देश की सीमा से मोदी सरकार चीन को खदेड़ने में नाकामयाब रही. लेकिन भाजपा सरकार उन लोगों के खिलाफ दुर्भावना रख रही है जो देश के लोगों को न्याय दिलाने का प्रयास कर रहे हैं. प्रियंका गांधी देश की बेटी है. उनको घर खाली करने का नोटिस दिया गया है, जबकि उनके पिता स्वर्गीय राजीव गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अस्वस्थ होने पर ऐसा प्रावधान किया था कि वह अपना इलाज सरकारी खर्च पर विदेश जाकर करवा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details