राजस्थान

rajasthan

चायवाले की बेटियों की शादी में पहुंचा पुलिस डिपार्टमेंट, मायरे में दिया 1 लाख 11 हजार रुपयों का कन्यादान

By

Published : Feb 25, 2020, 3:04 AM IST

राजधानी जयपुर में मंगलवार को पुलिस डिपार्टमेंट ने एक चायवाले की बेटियों की शादी में पहुंच कर, पुलिस वालों की एक अलग ही छवी पेश की है. इस दौरान अधिकारियों ने 1 लाख 11 हजार रुपयों का कन्यादान भी दिया है.

चायवाले की बेटियों की शादी,  wedding of tea seller's daughters
चायवाले की बेटियों की शादी

जयपुर.जिले में पुलिस की एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली. जयपुर पश्चिम पुलिस के अधिकारी एक चाय वाले की बेटियों की शादी में शिरकत करने पहुंचे. समारोह में मौजूद लोग पुलिस के लवाजमे को देखकर काफी खुश नजर आए.

दरअसल यह शादी हरमाड़ा पुलिस थाने के बाहर चाय की स्टाल चलाने वाले बाबूलाल शर्मा की दो पुत्रियों की है. पुलिस के अधिकारी और बाबूलाल में काफी मेलजोल है. जिसके चलते पुलिस डिपार्टमेंट के सभी उच्च अधिकारी इस शादी में हिस्सा लेने पहुंचे. इस शादी समारोह में डीसीपी कविंद्र सागर के आने की भी बात थी, लेकिन वे किसी कारण से नहीं आ सके. लेकिन उनके अलावा अतिरिक्त उपायुक्त बजरंग सिंह शेखावत, एसीपी प्रियंका कुमावत, थानाधिकारी रमेश सैनी और विश्वकर्मा थाना प्रभारी मांगीलाल विश्नोई सहित पुलिस के कई जवान मौजूद रहे.

चायवाले की बेटियों की शादी में पहुंचा पुलिस डिपार्टमेंट

जानकारी के अनुसार बाबूलाल शर्मा पिछले 30 साल से हरमाड़ा पुलिस थाने के बाहर चाय की दुकान चला रहे हैं. जिनकी दो पुत्रियों की मंगलवार को शादी होनी है. सोमवार को मायरे का कार्यक्रम था. जिसमें पुलिस के तमाम अधिकारियों का आदर सत्कार किया गया. पुलिस ने दोनों बेटियों की शादी में 1 लाख 11 हजार रुपयों का कन्यादान भी दिया है.

पढ़ें:कृषि बजट 2020 : खेत-किसानी के लिए 3,420 करोड़ का प्रावधान, यहां पढ़ें प्रमुख घोषणाएं

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त बजरंग सिंह ने कहा कि बाबूलाल शर्मा पिछले कई दिनों से पुलिस थाने के बाहर चाय की स्टाल लगाकर अपने परिवार का गुजारा कर रहे हैं. वे मिलनसार व्यक्तित्व के धनी हैं. उनका प्रेम था इसलिए हम सभी शादी में चले आए.

पुलिस थाने में चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन

राजधानी के हरमाड़ा पुलिस थाने में सोमवार को मणिपाल अस्पताल की ओर से नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान पुलिस थाने में तैनात सभी पुलिस जवानों और पुलिस अधिकारियों का मेडिकल चेकअप किया गया.

पुलिस थाने में चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन

जिनमें ईसीजी, ब्लड शुगर, हीमोग्लोबिन की जांचे भी शामिल थीं. शिविर का शुभारंभ एसीपी प्रियंका कुमावत ने किया. इस दौरान अस्पताल प्रसाशन के अलावा थानाधिकारी रमेश सैनी भी मौजूद रहे. एसीपी प्रियंका कुमावत ने कहा की पुलिस जवानों को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए इस तरह के शिविर समय-समय पर लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details