राजस्थान

rajasthan

व्यापारियों से ठगी करने वाले बदमाशों का अब तक पुलिस नहीं जुटा सकी सुराग...

By

Published : Jul 22, 2020, 7:08 PM IST

जयपुर में फर्जी पुलिसकर्मी बन कर ठगों ने तीन व्यापारियों से रुपए और लाखों के जेवरात ठग लिए. वहीं इस मामले में पुलिस 1 सप्ताह बाद भी कार्रवाई नहीं कर पाई है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

rajasthan crime news, राजस्थान न्यूज
ठग पुलिस की गिरफ्त से दूर

जयपुर. राजधानी के तीन थाना क्षेत्रों में फर्जी पुलिसकर्मी बन और क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर व्यापारियों के साथ ठगी के मामले हुए हैं. वहीं पुलिस 1 सप्ताह बाद भी बदमाश का कोई सुराग नहीं जुटा सकी है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल टीम और इसके साथ ही 2 जिलों की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है.

ठग पुलिस की गिरफ्त से दूर

राजधानी के कोतवाली, रामगंज और जवाहर नगर थाना क्षेत्र में 13 और 14 जुलाई को बदमाशों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी या फिर पुलिसकर्मी बताते हुए व्यापारियों से रुपए ठगी की. ठगों ने कोतवाली थाना क्षेत्र में आर्टिफिशियल ज्वेलरी का काम करने वाले एक व्यापारी को निशाना बनाया और खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए उसके बैग की तलाशी ली. जिसके बाद बदमाश ने झांसा देकर बैग में रखे 50 हजार रुपए पार कर लिए.

यह भी पढ़ें.भीलवाड़ा : बाइक चोरी के मामले में 3 गिरफ्तार...महाराष्ट्र में करते थे कारोबार

वहीं, इसी तरह से रामगंज और जवाहर नगर थाना क्षेत्र में भी दो व्यापारियों को ठगी का शिकार बनाते हुए लाखों रुपए के जेवरात ठग लिए गए. शातिर ठगों ने क्राइम ब्रांच व पुलिसकर्मियों के फर्जी आई कार्ड भी बना रखे हैं. जिसे दिखाकर वह लोगों को अपनी बातों में उलझा कर बड़ी आसानी से ठगी का शिकार बना लेते हैं. बदमाशों की सीसीटीवी फुटेज पास में होने के बावजूद भी पुलिस अब तक कोई ठोस सुराग नहीं जुटा सकी है.

हालांकि, एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा का कहना है कि ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया जाएगा. कमिश्नरेट स्पेशल टीम और जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के ईस्ट जिले की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम बदमाशों की पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details