राजस्थान

rajasthan

थाने में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह का मामला, जयपुर पुलिस कमिश्नर ने मृतका के आरोपों को किया खारिज

By

Published : Jul 29, 2019, 11:48 PM IST

जयपुर में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह करने के मामले में जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता की. जहां उन्होंने पीड़िता के द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. साथ ही यह भी बताया कि मामले को लेकर जांच जारी है.

police commissioner said allegations of the victim is not right

जयपुर. शहर में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह करने के मामले में जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता की. पुलिस कमिश्नर ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अभी तक की जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो पाई है.

पुलिस कमिश्नर ने की प्रेसवार्ता

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि महिला ने जिस पुरुष पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, वह महिला का परिचित है और इनके पारिवारिक संबंध भी है. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि महिला ने जयपुर, अजमेर, उदयपुर, दिल्ली और नैनीताल में जिन होटलों में दुष्कर्म होने की बात कही थी. पुलिस ने उन सभी जगहों पर जाकर पड़ताल की लेकिन महिला से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई.

यह भी पढ़ें: जज के सजा सुनाते ही छेड़छाड़ के दोषी ने कोर्ट में खाया जहर, उपचार के दौरान मौत

कमिश्नर ने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया है कि महिला और आरोपी दोनों पहले से ही परिचित रिश्तेदार है. दोनों की काफी समय से फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी बातचीत होती रही है. पीड़िता और आरोपी के द्वारा दिए गए सबूतों की भी पुलिस जांच कर रही है.

कमिश्नर ने बताया कि पीड़िता ने जिस व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. उसकी सगाई भी हो चुकी है और महिला ने आरोपी की सगाई तुड़वाने का भी प्रयास किया था. महिला और उसके पति के बीच में भी आपसी संबंध अच्छे नहीं थे. इस पूरे मामले की जांच एसीपी सदर संध्या यादव को दी गई है.

यह भी पढ़ें: नहीं देखा होगा ऐसा दिलकश नजारा, ड्रोन की नजर से देखें धर्मनगरी में कांवड़ मेले की अद्भुत तस्वीर

रविवार को जयपुर के वैशाली नगर थाने में एक महिला ने खुद पर तेल डाल कर आत्मदाह का प्रयास किया था. कमिश्नर ने बताया कि महिला को बचाने में पुलिस का एक जवान भी झुलस गया था. महिला पुलिस कर्मी को गंभीर अवस्था में एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर सोमवार सुबह इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई. महिला 80 प्रतिशत से भी ज्यादा झुलस चुकी थी.

चिकित्सकों ने महिला को बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक महिला ने वैशाली नगर थाने में दुष्कर्म का एक मामला दर्ज करवाया था, उस मामले में कार्रवाई नहीं होने पर महिला ने थाने पर पहुंचकर आत्मदाह का कदम उठाया था.

Intro:जयपुर
एंकर- जयपुर में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह करने के मामले में जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता की। पुलिस कमिश्नर ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अभी तक की जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो पाई है।


Body:पुलिस कमिश्नर ने बताया कि महिला ने जिस पुरुष पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था वह महिला का परिचित है। और इनके पारिवारिक संबंध भी है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि महिला ने जयपुर, अजमेर, उदयपुर, दिल्ली और नैनीताल में जिन होटलों में दुष्कर्म होने की बात कही थी। पुलिस ने उन सभी जगहों पर जाकर पड़ताल की लेकिन महिला से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई।
कमिश्नर ने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया है कि महिला और आरोपी दोनों पहले से ही परिचित रिश्तेदार है। दोनों की काफी समय से फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी बातचीत होती रही है। पीड़िता और आरोपी के द्वारा दिए गए सबूतों की भी पुलिस जांच कर रही है। कमिश्नर ने बताया कि पीड़िता ने जिस व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है उसकी सगाई भी हो चुकी है और महिला ने आरोपी की सगाई तुड़वाने का भी प्रयास किया था। महिला और उसके पति के बीच में भी आपसी संबंध अच्छे नहीं थे। इस पूरे मामले की जांच एसीपी सदर संध्या यादव को दी गई है।
रविवार को जयपुर के वैशाली नगर थाने में एक महिला ने खुद पर तेल उड़ेल कर आत्मदाह का प्रयास किया था। कमिश्नर ने बताया कि महिला को बचाने में पुलिस का एक जवान भी झुलस गया था। महिला पुलिस कर्मी को गंभीर अवस्था में एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर सोमवार सुबह इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई। महिला 80 प्रतिशत से भी ज्यादा झुलस चुकी थी। डॉक्टरों ने महिला को बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
जानकारी के मुताबिक महिला ने वैशाली नगर थाने में दुष्कर्म का एक मामला दर्ज करवाया था उस मामले में कार्रवाई नहीं होने पर महिला ने थाने पर पहुंचकर आत्मदाह का कदम उठाया था।

बाईट- आनंद श्रीवास्तव, जयपुर पुलिस कमिश्नर





Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details