राजस्थान

rajasthan

Petrol and Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल के दाम जारी, जानिए आज का रेट

By

Published : Feb 13, 2022, 8:19 AM IST

Petrol and Diesel Price Today: राजस्थान में बीते कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. यहां जानिए आज क्या है पेट्रोल और डीजल के दाम...

Petrol and Diesel Price Today
पेट्रोल और डीजल के दाम जारी, जानिए आज का रेट

जयपुर. बीते कुछ समय से प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. जानकार इसे चुनावी मौसम से भी जोड़कर देख रहे हैं. पिछले एकाध महीने से कीमत स्थिर बनी हुई है. बेतहाशा वृद्धि पर लोगों की नाराजगी और परेशानी को देखते हुए पहले केन्द्र और फिर राजस्थान सरकार (Gehlot Government) की ओर से टैक्स में कटौती करते हुए पेट्रोल और डीजल कीमत (Petrol and Diesel Price) से आमजन को राहत दी गई थी. हालांकि अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का दौर जारी है.

रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol and Diesel Price Today) में किसी तरह की कोई कमी या बढ़ोतरी नहीं हुई है. राजधानी जयपुर की बात करें तो पेट्रोल की कीमत 107.06 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 90.70 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है.

पढ़ें- Panchang 13 February : जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और ग्रह-नक्षत्र की चाल, आज बन रहा ये संयोग

प्रतिदिन अपडेट होती है पेट्रोल-डीजल की कीमत : बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं.

ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम : पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम प्रतिदिन अपडेट किए जाते हैं. ऐसे में आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details