राजस्थान

rajasthan

फीस को लेकर प्रदर्शन जारी, परकोटे में सड़कों पर उतरे अभिभावक

By

Published : Oct 17, 2020, 10:22 PM IST

निजी स्कूलों द्वारा फीस वसूली के विरोध में अभिभावकों ने एक बार फिर से धरना प्रदर्शन किया है. राजधानी जयपुर के जोहरी बाजार में संयुक्त अभिभावक समिति की ओर से प्रदर्शन किया गया.

Protest regarding fees, Protest of parents
परकोटे में सड़कों पर उतरे अभिभावक

जयपुर. निजी स्कूलों और अभिभावकों में फीस को लेकर फसाद लगातार जारी है. शनिवार को एक बार फिर से फीस वसूली के विरोध में राजधानी जयपुर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. फीस वसूली के विरोध में संयुक्त अभिभावक समिति की ओर से जोहरी बाजार में प्रदर्शन किया गया.

हालांकि अभिभावकों द्वारा रैली के रूप में बड़ी चौपड़ पहुंचकर पुतला दहन करने का कार्यक्रम था, लेकिन कोरोना के चलते लगी धारा 144 के तहत पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी. जिसके बाद करीब 1 घंटे तक पुलिस और अभिभावकों के बीच वार्ता का दौर चला, लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने प्रदर्शन और रैली की अनुमति नहीं दी. ऐसे में अभिभावक एकजुट होकर अल्बर्ट हॉल पहुंचे और अल्बर्ट हॉल के बाहर आक्रोश जताया.

पढ़ें-निगम चुनाव 2020 : चौथे दिन 121 प्रत्याशियों ने दाखिल किए 132 नामांकन

अभिभावकों ने बताया कि पिछले 6 महीनों से प्रदेश के अभिभावक परेशान हो रहे हैं, लेकिन सरकार अभिभावकों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही. रजिस्ट्रेशन के नाम पर स्कूल फीस का दबाव बना रहे हैं, लेकिन सरकारों और शिक्षा विभाग सुन नहीं रहा है. हालांकि कोर्ट की ओर से सरकार को फीस निर्धारण को लेकर आदेश दिए गए थे. लेकिन इसके बाद भी अभी तक शिक्षा विभाग की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है. ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह अभिभावकों के हित में फैसला लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details