राजस्थान

rajasthan

बारां जिला कलेक्टर का पीए 1.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, कार्मिक विभाग ने कलेक्टर को किया APO

By

Published : Dec 9, 2020, 9:52 PM IST

कोटा एसीबी ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए बारां जिला कलेक्टर के निजी सहायक महावीर नागर को 1.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी की कार्रवाई के बाद कार्मिक विभाग ने बारां कलेक्टर इंद्र सिंह राव को एपीओ कर दिया है.

PA of Baran District Collector arrested,  Kota ACB action
एसीबी की कार्रवाई

जयपुर.भ्रष्ट कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ एसीबी का हल्ला बोल लगातार जारी है. एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की कोटा इकाई की ओर से बुधवार देर शाम जिला कलेक्टर के पीए महावीर नागर को 1.40 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. वहीं, एसीबी की कार्रवाई के बाद कार्मिक विभाग ने बारां कलेक्टर इंद्र सिंह राव को एपीओ कर दिया है.

एसीबी की कार्रवाई

एसीबी कोटा इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसके पेट्रोल पंप की एनओसी जारी करने की एवज में बारां जिला कलेक्टर के पीए महावीर नागर द्वारा 2 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है. शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी की कोटा इकाई द्वारा कार्रवाई को अंजाम देते हुए बारां जिला कलेक्टर के पीए महावीर नागर को परिवादी से 1 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

एपीओ का आदेश

पढ़ें-हद है! ACB का अफसर ही ले रहा था रिश्वत, शिकायत पर रंगे हाथ गिरफ्तार

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने एनओसी जारी करने के एवज में ली गई रिश्वत राशि में से 1 लाख रुपए बारां जिला कलेक्टर के लिए और 40 हजार रुपए स्वयं के लिए लेने की बात स्वीकार की है. एसीबी टीम द्वारा जो सत्यापन किया गया, उसमें जिला कलेक्टर इंद्रसिंह राव की मौन स्वीकृति सामने आई है.

ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देने के बाद जिला कलेक्टर से भी एसीबी टीम द्वारा लगातार पूछताछ की जा रही है. इस पूरे प्रकरण में जिला कलेक्टर की संलिप्तता पाई गई है. हालांकि, जिला कलेक्टर द्वारा रिश्वत की डायरेक्ट डिमांड नहीं की गई है जिसके चलते उनकी भूमिका की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details