राजस्थान

rajasthan

Newly Married Couple in Jaipur : राजस्थान विधानसभा पहुंचे नवविवाहिता दूल्हा-दुल्हन, जानिए क्यों...

By

Published : Feb 11, 2022, 5:41 PM IST

लोकतंत्र के मंदिर विधानसभा में अक्सर आपने जनप्रतिनिधियों को आते-जाते देखा होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी तस्वीर भी दिखाने जा रहे हैं जब इस लोकतंत्र के मंदिर में शुक्रवार को (Newly Married Couple in Rajasthan Assembly Campus) एक नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन भी पहुंचे. जानिए क्या है पूरी कहानी...

Newly Married Couple in Rajasthan Assembly Campus
राजस्थान विधानसभा पहुंचे नवविवाहिता दूल्हा-दुल्हन

जयपुर. राजस्थान विधानसभा में प्रदेश के जीते हुए विधायक आते हैं और विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेते हैं. वर्तमान में राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र (Rajasthan Budget Session 2022) चल रहा है. इस बजट सत्र में शुक्रवार को एक अलग तस्वीर भी देखने को मिली.

दरअसल, दोपहर में एक नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन भी अपने परिजनों के साथ विधानसभा पहुंचे, लेकिन यह नवविवाहित जोड़ा अपने देवताओं को ढोक लगाने के लिए पहुंचा था. यहां उनके भोमिया जी का मंदिर बना हुआ है और जब भी किसी की शादी होती है तो यह लोग यहां देवी-देवताओं को ढोक लगाने पहुंचते हैं.

राजस्थान विधानसभा पहुंचे नवविवाहिता दूल्हा-दुल्हन...

दूल्हे निर्मल कुमावत ने बताया कि जिस जमीन पर विधानसभा बनी हुई है, वे उनकी पुश्तैनी जमीन थी. यहीं उनके भोमिया जी महाराज का मंदिर भी बना हुआ है और जब भी घर में कोई शादी होती है तो यहां भोमिया जी महाराज को ढोक लगाने के लिए आते हैं.

पढ़ें :Ruckus in Rajasthan Assembly : सदन में हंगामे के बीच नियम 295 के तहत RAS परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने सहित ये मुद्दे विधायकों ने उठाए

निर्मल कुमावत ने कहा कि कल उनकी शादी हुई है और आज ढोक लगाने के लिए यहां पहुंचे हैं. विधानसभा पहुंचने पर उन्हें अंदर जाने की इजाजत (Security in Rajasthan Assembly) नहीं मिली. इसके बाद विधानसभा में सिक्युरिटी इंचार्ज से बात करने के बाद ही उन्हें अंदर आने की इजाजत मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details